कार्रवाई:चुनाव में खपाने का प्रयास विफल, ट्रक से 597 कार्टन शराब जब्त, चालक गिरफ्तार

किशनगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जब्त शराब की खेप के साथ उत्पाद अधीक्षक व अन्य। - Dainik Bhaskar
जब्त शराब की खेप के साथ उत्पाद अधीक्षक व अन्य।
  • बंगाल के सिलीगुड़ी से किशनगंज के रास्ते वैशाली ले जाई जा रही थी भारी मात्रा में शराब
  • कोचाधामन थाना क्षेत्र के धनपुरा पुलिस पिकेट के समीप की कार्रवाई

मंगलवार की दोपहर उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए शराब की बड़ी खेप जब्त की है। जब्त ट्रक से 597 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है। कार्रवाई किशनगंज-बहादुरगंज पथ स्थित कोचाधामन थाना क्षेत्र अंतर्गत धनपुरा पुलिस पिकेट के समीप की गई। जहां उत्पाद विभाग ने एक ट्रक शराब जब्त करते हुए एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। नियमानुसार उत्पद विभाग ने शराब की मात्रा एक हजार लीटर से ज्यादा होने के कारण शराब को कोचाधामन पुलिस को अग्रिम कार्रवाई के लिए सुपुर्द कर दिया गया है। उत्पाद अधीक्षक सत्तार अंसारी ने कहा कि धनपुरा के समीप ट्रक संख्या पीबी 04 एसी 0649 गुजर रही थी। जिसे टीम के द्वारा को रोका गया। ट्रक चालक ने पहले तो टीम को चकमा देने की कोशिश की और ट्रक में भूसा लदे होने की बात कह वहां से निकलने की नाकाम कोशिश करने लगा। पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं देने के कारण टीम का शक बढ़ गया और ट्रक रोककर तलाशी ली। जिसमें भारी मात्रा में शराब बरामद हुई। जिसमें कुल 597 कार्टन में 16344 बोलत, 5319 लीटर शराब जब्त की है। पकड़े गए चालक ने पूछताछ के दौरान बताया कि शराब बंगाल के दलकोला से महुआ वैशाली लेकर जाया जा रहा था। किशनगंज के रास्ते ही शराब को बंगाल के सिलीगुड़ी से बहादुरगंज, कोचाधामन, अररिया, होते हुए वैशाली ले जाना था।

गुप्त सूचना पर की गई कार्रवाई
गिरफ्तार चालक बिट्टू सिंह, पिरोवली दफ़याला, गुरुदासपुर पंजाब का रहने वाला है। शराब तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद विभाग के द्वारा एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम के द्वारा किशनगंज-बहादुरगंज पथ पर जांच अभियान चलाकर उक्त कार्रवाई की गई। टीम ने कार्रवाई के बाद वाहन को जब्त कर लिया और कोचाधामन पुलिस को सूचना दी। ट्रक से करीब 597 कार्टन शराब जब्त की गई है।

पंचायत चुनाव के बीच बड़ी खेप के कई मायने
कोचाधामन पुलिस भी पकड़े गए ट्रक चालक से पूछताछ कर रही है। शराब की डिलेवरी किसे देना था इसकी पड़ताल की जा रही है। आरोपी पर उत्पाद अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया जा रहा है। कही ये शराब पंचायत चुनाव में तो नहीं खपाए जाने थे इस पर भी पुलिस जांच कर रही है। एक ओर पंचायत चुनाव को लेकर जहां उत्पाद विभाग व पुलिस शराब तस्करी को रोकने के लिए चौकसी बढ़ा चुकी है। वहीं शराब तस्कर पंचायत चुनाव को लेकर बढ़ी डिमांड को पूरा करने के लिए शराब की खेप ले जाने से नहीं झिझक रहे।

मामले में जांच व पूछताछ जारी : थानाध्यक्ष
कोचाधामन थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह ने कहा कि शराब की बड़ी खेप बरामद की गई है। शराब पंचायत चुनाव को प्रभावित करने के लिए ले जाया जा रहा था या नहीं ऐसे तमाम बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही है। आरोपी चालक से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद आगे स्पष्ट कुछ कहा जा सकता है। मामले में वरीय अधिकारी को कार्रवाई की जानकारी दी गई है। वैशाली पुलिस से संपर्क साधा जा रहा है। जल्द ही शराब की बड़े रैकेट का पुलिस खुलासा करेगी।

खबरें और भी हैं...