कार्रवाई / सुमन कुमार से छिनी बहादुरगंज की थानेदारी, मनीष व मेराज पर गिरी गाज

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

किशनगंज. बहादुरगंज थाना क्षेत्र में अपराध ग्राफ बढ़ने के कारण थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह को हटा दिया गया। पूर्णिया आईजी विनोद कुमार के निर्देश पर एसपी कुमार आशीष ने कार्रवाई की है। एसपी ने कहा कि अपराधिक मामलों में वृद्धि और प्रभावी नियंत्रण नहीं रख पाने के कारण उनपर विभागीय कार्रवाई की गई है। आईजी के निर्देश के बाद तत्काल प्रभाव से सुमन सिंह को थानाध्यक्ष के पद से मुक्त करते हुए बहादुरगंज सीआई राजेन्द्र प्रसाद को तत्काल प्रभार सौंपा है। पुलिस मुख्यालय के नियमानुसार लंबित विभागीय कार्रवाई के समापन तक संबंधित पुलिस अधिकारी थानाध्यक्ष या अंचल निरीक्षक के पद पर नियुक्त नहीं रह सकते। उनके साथ ही तात्कालीन किशनगंज टाउन थाना प्रभारी मनीष कुमार तथा कोचाधामन के तत्कालीन थाना प्रभारी मेराज हुसैन पर भी विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है। अपराध नियंत्रण पर सख्ती नहीं करने वाले अन्य आधा दर्जन थानेदार भी ऐसी कार्रवाई की जद में आ रहे हैं। जो थानाध्यक्ष प्रभावी रूप से कार्य नहीं करेंगे, उनपर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

डीजीपी करेंगे सम्मानित
लॉक डाउन के दौरान डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बहादुरगंज थानाध्यक्ष को दूरभाष पर थाना क्षेत्र का हालचाल जाना था। उन्होंने उनकी कार्य की प्रशंसा भी की थी। साथ ही कहा था इसी तरह आमजन का सेवा करते रहिए। इस मुसीबत में आमजन की सेवा से बढ़कर कोई मानवता का काम नही है। डीजीपी ने कहा था लॉकडाउन के बाद आपको पटना में सम्मानित किया जाएगा।
खंगाले जा रहे कॉल डिटेल्स
एसपी कुमार आशीष ने कहा कि ऐसे आधे दर्जन थानाध्यक्ष को रडार पर रखा गया है। जो किसी न किसी गैर कानूनी कार्य में शामिल हैं या ऐसे मामलों पर शिथिल हैं, ऐसे थानाध्यक्षों की कई शिकायत भी मिली है। जिसकी जांच की जा रही है। इनके सरकारी व पर्सनल नंबर का कॉल डिटेल्स निकाले जा रहे है। डीजीपी साहब व मुझे कई शिकायत आम जनों के द्वारा दिया गया है। जिसकी जांच की जा रही है।   उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि पुलिस कर्मियों के गलत बरताव व गैर कानूनी कार्य की जानकारी मुझें दें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना