कोरोना / सीएम ने की प्रवासी श्रमिकों से बात कहा-कौशल का यहीं करें उपयोग

X

  • जिलाधिकारी को दिया गया निर्देश, सभी लोगों को यहीं पर दें काम

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:06 AM IST

किशनगंज. शनिवार को आदर्श मध्य विद्यालय पोठिया में बने क्वारेंटाइन सेंटर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डीएम आदित्य प्रकाश, डीडीसी मनन राम, एसपी कुमार आशीष के मौजूदगी में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सेंटर में रह रहे 55 प्रवासी श्रमिकों से बात की।
 सीएम ने सेंटर में मौजूद प्रवासियों से कहा कि आप सभी बिहार के हो और बिहार में ही रहना है। यहां आप सभी को जिलास्तरीय प्रशिक्षण देकर रोजगार दिया जाएगा। सभी प्रवासी अपने श्रम बल एवं कौशल का यहीं पर उपयोग कीजिये। 
 अर्थव्यवस्था के सुधार में भागीदारी बनें। मुख्यमंत्री ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से क्वारेंटाइन केंद्रों पर रह रहे मजदूरों से बात की और वहां पर उन सभी को मिल रही सुविधाओं की भी जानकारी ली। प्रवासियों से उन्होंने पूछा कि वो कहां से आये है? वहां क्या करते थे? केंद्र पर कोई दिक्कत तो नहीं है? साथ ही जिलाधिकारी को कई निर्देश भी दिया कि बाहर से आए सभी लोगों को यहीं काम दिए जाएं। मजदूरों के कौशल के अनुरूप नए उद्योगों को बढ़ावा दें। जीविका से भी जोड़कर महिलाओं को रोजगार दिलाएं।
प्रवासी मजदूरों से बातकर ली जानकारी
सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से क्वारंेटाइन सेंटर की व्यवस्था का जायजा लिया। इस अवसर पर सीएम ने प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय बहादुरगंज एवं पोठिया प्रखण्ड के आदर्श विद्यालय बुधरा में क्वारंेटाइन सेंटर में रहने वाले प्रवासी मजदूरों से बात कर उनलोगों से जानकारियां ली। सनद रहे कि प्रोजेक्ट उच्च विद्यालय बहादुरगंज में 89 एवं आदर्श मध्य विद्यालय बुधरा में 55 कामगार रहते हैं। इस अवसर पर बुधरा में डीएम आदित्य कुमार, एसपी कुमार आशीष सहित सभी स्थानीय अधिकारी भी मौजूद थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना