पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक कि:बाढ़ से विस्थापित परिवार के मामले को ले जिलाधिकारी से मिले पार्षद प्रतिनिधि

किशनगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यालय में डीएम से मुलाकात कर कटाव की जानकारी देते इमरान आलम

युवा नेता सह जिला पार्षद प्रतिनिधि इमरान आलम ने मंगलवार को जिला पदाधिकारी डॉ.आदित्य प्रकाश से उनके कार्यालय वेश्म में मुलाकात कर जिले में नदी कटाव से विस्थापित परिवार को हो रहे समस्या से अवगत कराया। आलम ने डीएम से प्रत्येक नदी कटाव से विस्थापित परिवार को जीआर राशि देने, पक्का व कच्चा मकान तथा झोपड़ी के लिए आपदा मुआवजा देने की मांग की। जिसपर जिला पदाधिकारी महोदय ने तुरंत अंचलाधिकारी बहादुरगंज को फोन कर विस्थापित परिवार को प्लास्टिक शेड और सूखा राशन देने का आदेश दिया एवं एकाउंट अपडेट करने को कहा। उन्होंने हामी भरते हुए कहा कि तत्काल हम सभी विस्थापित परिवार को 6000 रुपया जीआर राशि व मकान क्षति का आंकलन कर मुआवजा देंगे। भविष्य में सरकारी जमीन चिन्हित कर विस्थापित गरीब परिवार को ज़मीन देने पर भी कार्रवाई की जाएगी। निशन्द्रा पंचायत के खाड़ीटोला मुसलडांगा, सखुआबाड़ी, मुसलडांगा इत्यादि स्थानों पर फ्लड फाइटिंग कार्य करवाने का भी डीएम ने आश्वासन दिया।

विधायक ने किया कटाव पीड़ित लौचा सतमेढ़ी का मुआयना, दिए चार चापाकल

किशनगंज | बहादुरगंज के विधायक तौसीफ आलम ने मंगलवार को कटाव प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। वो लौचा पंचायत के सतमेढ़ी गांव पहुंचे जहां विगत दिनों बाढ़ और उसके बाद कटाव ने काफी कहर बरपाया। ग्रामीण कटाव का दंश आज भी झेल रहे हैं। विधायक ने यहां ग्रामीणों को चार चापाकल दिए। कहा कि उनका प्रयास है कि कटाव के कारण भूमिहीन हो चुके परिवारों को पहले भूमि उपलब्ध कराया जाए ताकि उन्हें फिर इंदिरा आवास का लाभ दिलाया जा सके। उन्हाेंने कहा कि पूरा गांव ही कटाव से त्रस्त है। आज भी नदी बेहद खतरनाक तरीके से कटाव कर रही है। क्षेत्र में सैकड़ों परिवारों को कटाव का दंश झेलना पड़ रहा है। सैकड़ों परिवार विस्थापित हो चुका है। उन्होंने कहा कि यहां तत्काल कटाव निरोधक कार्य शुरु किए जाने की जरुरत है। इस मसले पर वो डीएम सहित विभागीय अधिकारियों से बात करेंगे। इसके अलावे कटाव पीड़ितों को तत्काल सरकार की ओर से दी जानेवाली सहायता राशि दिलाए जाने का प्रयास करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें