पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुसीबत:बारिश थमने के बावजूद शहर के कई मोहल्लों में जलजमाव की समस्या

किशनगंज10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ड्रेनेज सिस्टम फेल होने के कारण तेघरिया इंदर वाड़ी में जमे पानी से गुजरते महिला व बच्चें । - Dainik Bhaskar
ड्रेनेज सिस्टम फेल होने के कारण तेघरिया इंदर वाड़ी में जमे पानी से गुजरते महिला व बच्चें ।
  • सूचना के बावजूद अबतक नप कर्मी सुध लेने नहीं पहुंचे , जनप्रतिनिधि भी इस ओर नहीं दे रहे ध्यान

विगत कई दिनों से हो रही बारिश दो दिनों से कम हो गई है पर जलजमाव ने ड्रेनेज सिस्टम की पोल खोल दिया है। शहर के कई आवासीय मुहल्लों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है। इतना ही सड़क पर जमा पानी घरों के अंदर घुस गया है। मंगलवार को पड़ताल में नगर परिषद की ड्रेनेज सिस्टम की पोल खुल गई। एक तरफ कोरोना महामारी दूसरी तरफ जलजमाव के कारण फैले दुर्गंध से लोग परेशान हो गए हैं। शहर के आवासीय मुहल्ला तेघरिया, सर्किट हाउस से गुरुचरण सिंह के मिल तक अवस्थित मुहल्लों में बारिश का पानी जमा है। वहीं मोतीबाग, डांगी बस्ती स्थित पैथ लेब के पास, डूमरिया भट्टा, धरमगंज में भी जलजमाव की समस्या है। जिसके कारण स्थानीय लोगों को फजीहत झेलना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों की मानें तो सूचना के बावजूद भी अबतक नप कर्मी सुध लेने नहीं पहुंचे हैं। इस जलजमाव का कारण एकमात्र शहर का ड्रेनेज सिस्टम है। जिसे ससमय साफ नहीं करने के कारण आवासीय मुहल्लों का पानी की निकासी नही हो पा रही। लोग खुद एकजुट होकर कई जगहों पर चंदा कर इलेक्ट्रिकल पम्प सेट लगाए हुए हैं। करीब एक सप्ताह से पम्प सेट से पानी निकालने का प्रयास हो रहा है। लेकिन अबतक पानी की निकासी नहीं हो सकी है।  

2017 के बाद से ड्रेनेज सिस्टम फेल है, तब से हो रही परेशानी 
हल्की से बारिश के बाद ही तेघरिया के चारो तरफ जलजमाव की समस्या हो जाती है। वर्ष 2017 के बाद से ड्रेनेज सिस्टम फेल होने के कारण परेशानी का सामना पड़ता है। 
सोनू मोदक, तेघरिया निवासी

टैक्स तो पूरा देते हैं लेकिन काम महज खानापूर्ति भर हुआ है 
नगर परिषद के उदासीनता का शिकार हमलोग हो रहें हैं। टैक्स तो पूरा देते हैं लेकिन काम महज खानापूर्ति भर हुआ है। न नाला है न सड़क ड्रेनेज सिस्टम का बुरा हाल बना है। 
रितेश कु मंडल,तेघरिया इंदरवाड़ी निवासी,

ड्रेनेज सिस्टम सबसे बड़ी समस्या है,जनप्रतिनिधि इस पर ध्यान दें
सिर्फ कागजी प्रक्रिया तक नगर परिषद थम गई है। कोई भी व्यवस्था धरातल पर नही है। ड्रेनेज सिस्टम सबसे बड़ी समस्या है। जिसके कारण आए दिन लोगों को परेशान रहना पड़ता है। 
रवि गोस्वामी, सीतला मंदिर चौक निवासी 

दुर्गंध से लोगों का घरों में रहना दुश्वार हो गया है, प्रशासन बेखबर
स्थिति ऐसी है लग रहा है शहर में नहीं किसी गांव में रह रहे हैं। पिछले 15 दिन से वर्षा का पानी जमा है। लोगों के घरों के अंदर पानी घुसा है। दुर्गंध से रहना दुश्वार हो गया है। 
खगड़ा माछमारा निवासी, बबलू साह

पंप सेट लगाकर जल की निकासी की जा रही है
जलजमाव की समस्या से निराकरण दिलाने के लिए नप की टीम शहरी क्षेत्र में काम कर रही है। ऐसी जगह जिसके कारण ड्रैनेज सिस्टम जाम हो गया है उसे चिन्हित कर साफ करवाया जा रहा है। पंप सेट लगाकर जल की निकासी कराई जा रही है। आपसे जानकारी मिली है जल्द ही तेघरिया व ऐसे जगहों पर विशेष ध्यान देकर जल की निकासी कराई जाएगी।
दीपक कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें