पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सम्मानित किया गया:डीएम आदित्य प्रकाश ने सीबीएसई दसवीं और 12वीं में टॉपर बच्चे को किया पुरस्कृत

किशनगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिले के अव्वल छात्र छात्राओं के साथ डीएम आदित्य प्रकाश ।
  • मास्टर मोहम्मद सैफ अहमद दसवीं में 97.2 प्रतिशत अंक, सौरभ कुमार ने बारहवीं में लाए 95.6 प्रतिशत अंक

सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में जिले में अव्वल आने वाले छात्रों को मंगलवार को डीएम आदित्य प्रकाश ने पुरस्कृत किया। इनमें दसवीं के छह छात्र- छात्राएं और बारहवीं के तीन छात्र-छात्राएं शामिल थी। दसवीं में 97.2 प्रतिशत लाने वाले बालमंदिर सीनियर सेकेंड्री स्कूल के छात्र मास्टर मोहम्मद सैफ अहमद, 96.8 प्रतिशत लाने वाले बालमंदिर के सुधांशू कुमार, 96.6 प्रतिशत लाने वाली बालमंदिर की छात्रा तृसा मित्रा, 96.6 प्रतिशत लाने वाली सेंट जेवियर्स स्कूल की सृष्टि दास, 96.6प्रतिशत लाने वाले सेंट जेवियर्स के मोहम्मद सकलेन व 96.6 प्रतिशत लाने वाली बेथल मिशन स्कूल की नूर मिसबाही को पुरस्कृत किया गया। इनमें तीन अलग-अलग स्कूल की बच्चियों को एक ही अंक प्राप्त हुए हैं। यह तीनों जिले में थर्ड टॉपर रही थी। जिस कारण डीईओ के द्वारा इनके नाम की भी अनुशंसा डीएम आदित्य प्रकाश से की गई थी। वही बारहवीं में जिले में विज्ञान संकाय से 95.6 प्रतिशत लाने वाले फस्ट टॉपर बालमंदिर सीनियर सेकेंड्री स्कूल के सौरभ कुमार, विज्ञान संकाय से 95.4 प्रतिशत लाने वाले सेकेंड टॉपर ओरिएंटल पब्लिक स्कूल के ऋषभ जैन और वाणिज्य संकाय से 95 प्रतिशत लाने वाले थर्ड टॉपर बालमंदिर के नमन अग्रवाल को पुरस्कृत किया गया।

जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र मोमेंटो और उपहार देकर हौसला अफजाई की
अव्वल आने वाले बच्चे स्कूल के प्राचार्य व उनके द्वारा प्राधिकृत एक शिक्षक व अभिभावक के साथ डीएम कार्यालय पहुंचे थे। सभी मास्क पहनकर पहुंचे थे। पुरस्कृत किये जाने की प्रक्रिया सोशल डिस्टेंस के साथ ही पूरी की गई। इस अवसर पर डीएम ने छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो और उपहार देते हुए छात्र-छात्राओं की हौसला अफजाई की। उन्होंने कहा कि पूरी लगन एवं मेहनत ओर लग्न से पढ़ाई करे इससे जीवन में हर कदम पर सफलता मिलेगी। सफलता के लिए लगन और आत्मविश्वास बेहद जरूरी है। डीएम से सम्मानित होकर विद्यार्थियों में काफी खुशी दिखी। कहा कि सम्मान पाकर उनका मनोबल बढ़ेगा और आगे इससे भी ज्यादा मेहनत करेंगे । जिससे अपने जिले के साथ राज्य के टॉपरों में स्थान पा सकें।

बच्चों को पुरस्कृत किये जाने से उन्हें और भी बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है
डीईओ सुभाष कुमार गुप्ता ने कहा कि अव्वल आने वाले बच्चों को पुरस्कृत किये जाने से उन्हें और भी बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है। इससे दूसरे बच्चे भी प्रेरित होते हैं। इस अवसर पर डीडीसी मनन राम, डीईओ सुभाष कुमार गुप्ता, डीपीआरओ राघवेन्द्र कुमार दीपक, माध्यमिक डीपीओ महताब रहमानी, समग्र शिक्षा अजित कुमार शर्मा, डीपीओ स्थापना अशफाक आलम अंसारी ,डीपीओ मो शौकत अली, रेडक्रोस के सचिव मिक्की साहा, शिक्षक प्रकाश कुमार, सौरभ कुमार, प्रणव झा व छात्र-छात्राओं के साथ उनके अभिभावक एवं विधालय के शिक्षक भी मौजूद थे ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें