पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:डीएम ने टीका लेकर किया दूसरे चरण की शुरुआत

किशनगंज25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल में कोविड का वैक्सीन लेते जिला पदाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल में कोविड का वैक्सीन लेते जिला पदाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश।
  • प्रथम फेज के टीकाकरण की समाप्ति, डीएम बोले- यह पूरी सुरक्षित

पांच फरवरी को प्रथम फेज के प्रथम चरण की समाप्ति के बाद आज शनिवार को दूसरे चरण की शुरुआत हो चुकी है। डीएम आदित्य प्रकाश ने पहला टीका लेकर द्वितीय चरण का आगाज किया। दूसरे चरण में सीमा सुरक्षा बल, बीएसएफ के जवान, पुलिस सेवा से जुड़े अधिकारी व कर्मी, राजस्व कर्मचारी, नगर परिषद के कर्मी को शामिल किया गया है। इनका पूर्व में ही निबंधन किया जा चुका है। दूसरे चरण के लिए निबंधित फ्रंट लाइनर्स को एसएमएस के माध्यम से उनके मोबाइल पर टीकाकरण स्थल, एएनएम का नाम एवं टीकाकरण की तिथि का जानकारी दिया जाएगा। दूसरे चरण की शुरुआत में पहला टीका लेने के बाद जिला पदाधिकारी आदित्य प्रकाश ने कहा कि कोविड वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित है। इसका कोई साइड इफेक्ट या किसी प्रकार का कोई संशय नहीं है। उन्होंने जिले के लोगों सहित सभी अधिकारी व कर्मियों से अपील किया कि बिना किसी भ्रम व भय के निर्धारित तिथि व समय पर निर्धारित स्थल पर जाकर टीका लें। उन्होंने कहा कि जिले में प्रथम चरण में 73 प्रतिशत लोगों ने कोविड का वैक्सीन लिया।

प्रथम चरण के कोविड टीकाकरण अभियान में किशनगंज प्रखंड अव्वल
जिले में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के प्रथम चरण में पंजीकृत 73 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण संपन्न हो चुका है। जिसमें किशनगंज प्रखण्ड अव्वल है। यहां कोरोना टीकाकरण का 93 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है| टीका लगाने के लिये चिह्नित 446 में 414 लोगों को टीकाकृत किया जा चुका है| डब्लूएचओ के एसएम ओ डॉ अमित राव से मिली जानकारी मुताबिक शुक्रवार तक सदर अस्पताल में 58 प्रतिशत, स्वास्थ्य केंद्र, ठाकुरगंज में 86 प्रतिशत , सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बहादुरगंज में 81 प्रतिशत, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, पोठिया में 70 प्रतिशत, माता गुजरी मेडिकल कॉलेज में 68 प्रतिशत , प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टेढ़ागाछ में 84 प्रतिशत, सामुदायिक अस्पताल दिघलबैंक में 81 प्रतिशत, , सामुदायिक अस्पताल कोचाधामन में 68 प्रतिशत टीकाकरण का कार्य संपन्न हो चुका है| निर्धारित लक्ष्य की तुलना में सबसे अधिक टीकाकरण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र किशनगंज में हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें