पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बढ़ा संक्रमण का खतरा:सीने में दर्द को लेकर अस्पताल पहुंचे बुजुर्ग की मौत, जांच में कोरोना की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

किशनगंज3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देर रात साढ़े तीन बजे ट्रू नेट मशीन से आई रिपोर्ट, मचा हड़कंप

मंगलवार की रात सदर अस्पताल में सीने में दर्द की शिकायत लेकर पहुंचे एक 65 वर्षीय मरीज कमरूल हसन की मौत हो गई। जांच के क्रम में उनका कोरोना जांच भी किया गया। जिसकी रिपोर्ट देर रात पॉजिटिव आई। रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप मच गया। मृतक को हार्ट अटैक आया था। मूलत: बंगाल के ग्वालपोखर थाना क्षेत्र के निवासी मृतक बंगाल में अधिवक्ता थे एवं विगत कई दिनों से बीमार चल रहे थे। सिविल सर्जन डॉ.श्रीनंदन ने मौत की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि वृद्ध काे सांस लेने में परेशानी के बाद परिजन उसे लेकर किशनगंज सदर अस्पताल लाए थे। साढ़े तीन बजे ट्रू नेट मशीन से उनका काेराेना टेस्ट किया गया। इस दैारान वृद्ध की हालत लगातार बिगड़ रही थी और मेडिकल टीम उसे भागलपुर भेजने की तैयारी शुरु कर चुकी थी। लेकिन इलाज के दाैरान ही उसकी मौत हो गई। मेडिकल कीट के साथ टीम ने एंबुलेंस से शव को उनके पैतृक घर भेज दिया।  उधर मृतक के पुत्र ने बताया कि उनके पिता बीमार थे। सोमवार को उन्हें एक निजी नर्सिंग होम में दिखलाया गया था जहां डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह दी थी। अल्ट्रासाउंड कराने के लिए जाने पर वहां चिकित्सक ने सिलिगुड़ी ले जाने की सलाह दी।

वो पिता को लेकर सिलिगुड़ी गए भी लेकिन वहां बिना कोरोना निगेटिव सर्टिफिकेट के अस्पताल ने एडमिट नहीं किया और वो पिता को लेकर वापस किशनगंज आ गए। इसके बाद कल मंगलवार को पिता को सदर अस्पताल लेकर गए। उसने कहा कि किसी काे भी ऐसा अंदेशा नहीं था। मृत्यु के बाद नियमानुसार इस्लामिक रीति रिवाज से उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव स्थित कब्रिस्तान में कर दिया गया।
किशनगंज स्थित आवास को किया गया सैनिटाइज
बुधवार को डब्लूएचओ की टीम मृतक के किशनगंज सौदागरपट्टी स्थित आवास पर पहुंची। यहां परिवार के कुल पांच लोग हैं। पूरे घर को सेनिटाइज्ड करने के बाद टीम ने सभी को जांच कराने का निर्देश दिया। फिलहाल सभी को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। परिजनों के अनुरोध के बाद मेडिकल टीम घर पर आकर ही सैंपल ले जाएगी। हमने अभी खुद को आइसोलेट कर लिया है।
पांच अन्य लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव
बुधवार को ही पांच और लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें तीन महिला पुलिसकर्मी बहादुरगंज थाना, एक महिला पुलिसकर्मी ठाकुरगंज थाना एवं एक कर्मी अनुमंडल कार्यालय में कार्यरत हैं। सभी को कोविड केयर सेंटर महेशबथना में भर्ती किया गया है। जहां इन लोगों का उपचार जारी है। 

अब संपर्क में आने वाले पीड़ित हो रहे हैं
जिले में शुरुआत में जो भी केस मिले सभी बाहर से आने वाले थे। लेकिन अब संपर्क में आने वाले पीड़ित हो रहे हैं। उन्होंने अपील किया कि चुनौती खत्म नहीं बल्कि और जटिल हुई है। सभी लोग मास्क का उपयोग करें एवं दो गज की दूरी का अवश्य पालन करें। -डॉक्टर श्रीनन्दन, सिविल सर्जन

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें