पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परीक्षा:आज से इग्नू परीक्षा, 2207 लेंगे भाग, मारवाड़ी कॉलेज में 17 सितम्बर से 16 अक्टूबर तक होगी परीक्षा

किशनगंज2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्नातक व स्नातकोत्तर कोर्स के अंतिम वर्ष की इग्नू परीक्षा के आयोजन की तैयारी पूरी कर ली गई है। कोविड-19 महामारी के बीच मारबाड़ी कॉलेज में इग्नू परीक्षा आज से शुरू है। अंतिम वर्ष के कुल 2207 विद्यार्थी इसबार मास्क पहनकर देंगे परीक्षा। 17 सितम्बर से 16 अक्टूबर तक यह परीक्षा चलेगी। क्षेत्रीय निदेशक डॉ. मिर्ज़ा नेहाल अहमद बेग ने बुधवार को सभी समन्वयकों से वर्चुअल मीटिंग कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

इग्नू अध्ययन केन्द्र 86011 के समन्वयक सह केंद्राधीक्षक डॉ. सजल प्रसाद ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि इग्नू की परीक्षा दोनों पालियों में होगी। इस बार यहां 2207 विद्यार्थी परीक्षा देंगे। यह जून माह की सत्रांत परीक्षा है जो कोविड-19 वायरस के प्रकोप के कारण स्थगित हो गई थी।

केंद्राधीक्षक ने कहा कि परीक्षार्थियों को अपने साथ इग्नू द्वारा जारी फोटो आई कार्ड, मास्क और 50 एमएल सेनेटाइजर की एक छोटी बोतल रखना अनिवार्य है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। प्रत्येक पाली में परीक्षा शुरू होने के पहले और पश्चात सभी कमरों और बेंच-डेस्क सहित मुख्य प्रवेश द्वार को सेनेटाइज किया जाएगा। परीक्षा अवधि में भारत सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें