दुस्साहस:शराब लदी एक गाड़ी जब्त होने की सूचना दूसरा तस्कर पिकअप छोड़कर हुआ फरार, लोगों ने लूट ली शराब

किशनगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिंघिया चौक पर शराब लूटकर रहे लोग। - Dainik Bhaskar
सिंघिया चौक पर शराब लूटकर रहे लोग।
  • मस्तान चौक पर शराब लदी गाड़ी पकड़ी, सिंघिया चौक पर तस्कर शराब की लूट

उत्पाद विभाग ने मस्तान चौक पर शराब लदी एक गाड़ी पकड़ी। इसकी सूचना जब दूसरे तस्कर को हुई तो शहर के सिंघिया चौक पर शराब लदी पिकअप छोड़ तस्कर फरार हो गया। लोगों को जब गाड़ी को लावारिस देखा तो उससे तीन-चार कार्टन शराब निकाल ली। यह तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हुई, तब विभाग को लावारिस गाड़ी की जानकारी मिली। सूचना मिलने पर पुलिस व उत्पाद विभाग टीम वहां पहुंची और गाड़ी को जब्त कर लिया। दोनों वाहनों से कुल 1450 लीटर विदेशी शराब जब्त किया है।
दरअसल घटना के ठीक पहले उत्पाद विभाग ने मस्तान चौक पर शराब लदे एक वाहन को पकड़ा था। साथ ही तस्करी के आरोपी तीन युवकों को गिरफ्तार भी किया। शराब के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़ा गया आरोपी युवक संजू सहनी, अभिषेक, फतेहपुर पकड़ी, महुआ, वैशाली व सूर्यकांत कुमार चौथई महुआ वैशाली का रहने वाला है। जब्त शराब बंगाल के दलकोला से किशनगंज के रास्ते महुआ वैशाली ले जाया जा रहा था। कुल 5508 बोतल शराब जब्त किया गया। शराब पिकअप वाहन के पीछे रखा गया था। उत्पाद टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि किशनगंज के रास्ते बंगाल से शराब की खेफ की तस्करी की जाने वाली है। सूचना मिलते ही उत्पाद विभाग की टीम सतर्क हो गई। टीम किशनगंज-बहादुरगंज पथ पर बहादुरगंज मोड़ से ब्लॉक चौक, मस्तान चौक के पास जांच अभियान चलाने लगी। तभी मस्तान चौक के पास एक पिकअप वाहन वहां से गुजर रही थी। पिकअप चालक को वाहन रोकने को इशारा किया गया, लेकिन चालक गाड़ी आगे बढाने की फिराक में थे। तभी उत्पाद विभाग को कुछ आशंका हुई। इसके बाद वाहन को जब्त कर लिया गया। जब्त वाहन की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान शराब बरामद किया गया। शराब मिलते ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
लावारिस मिला शराब लदा वाहन : शराब लदे एक अन्य वाहन को सिंघिया चौक के पास भी जब्त किया गया है। उत्पाद विभाग के द्वारा कार्रवाई के बाद एक वाहन चालक शराब के वाहन को सिंहिया चौक के पास छोड़कर फरार हो गया। इसका फायदा उठाकर कुछ युवक शराब की कुछ बोतल को लूटने लगे। इसकी सूचना उत्पाद विभाग व सदर पुलिस की टीम को मिली। सूचना मिलते ही उत्पाद विभाग व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। तब तक शराब लूटने वाले युवक फरार हो चुके थे।

मामले की जांच होगी
एसपी कुमार आशीष ने कहा कि कुछ शराब की बोतलें लोगों के द्वारा लेकर भाग जाने की जानकारी मिली है। मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी हैं उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। फुटेज के आधार पर लोगों को चिन्हित किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...