पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया मुआयना, डीएम ने दिया कनीय अभियंता से शोकॉज का निर्देश

किशनगंज13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को किशनगंज प्रखंड एवं कोचाधामन प्रखंड क्षेत्र में नदी से हो रहे कटाव प्रभावित क्षेत्रों का जिला पदाधिकारी आदित्य प्रकाश ने भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने कटाव निरोधात्मक कार्यों का भी जायजा लिया। दौला पंचायत के फुलवाड़ी गांव के पास हो रहे निरोधात्मक कार्य के समय कनीय अभियंता बाढ़ नियंत्रण गायब मिले।

जिला पदाधिकारी ने शो कॉज जारी करते हुए एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। निरोधात्मक कार्यों में उपयोग किए जाने वाले सामानों की गुणवत्ता खराब रहने पर जिला पदाधिकारी ने नाराजगी जताया। साथ ही बाढ़ नियंत्रण के कार्यपालक अभियंता को कार्यप्रणाली में सुधार लाने एवं गुणवत्तापूर्ण कार्य करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने किशनगंज प्रखण्ड अंतर्गत दौला पंचायत के मंझौक, महादलित टोला, आदिवासी टोला, तौबानगर और फुलवारी एवं कोचाधामन प्रखण्ड अंतर्गत बगलबारी पंचायत में महानंदा नदी के किनारे बसे गांव एवं टोलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में कार्यपालक अभियंता बाढ़ नियंत्रण व जल निस्सरण से फ्लड फाइटिंग के कार्यों के सबन्ध में जानकारी ली एवं उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया।

फ्लड फाइटिंग कार्य में लापरवाही पर होगी कार्रवाई
जिला पदाधिकारी ने कोचाधामन के बगलबारी पंचायत में कई स्थलों पर कटाव निरोधक कार्य का जायजा लिया। फ्लड फाइटिंग के लिए किए जा रहे बंबू पायलिंग, नायलॉन क्रीट से बेडबार बनाए जाने, भंडारित बालू भरे बोरो की गुणवत्ता की जांच भी की गई। निरीक्षण के क्रम में जिला पदाधिकारी द्वारा प्रभावित क्षेत्र में वर्षापात के कारण हुए रेनकट की मरम्मती तथा सुरक्षात्मक कार्य एक से दो दिन के अंदर पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने स्पष्ट रूप से बाढ़ नियंत्रण के अभियंताओं को निर्देश दिया कि फ्लड फाइटिंग के कार्य में शिथिलता और लापरवाही पाए जाने पर सख़्त कार्रवाई की जायगी। निरीक्षण में कार्यपालक अभियंता बाढ़ नियंत्रण व जल निस्सरण अशोक कुमार,आपदा प्रभारी पदाधिकारी आफाक आलम, बाढ़ नियंत्रण के सहायक अभियंता, कनीय अभियंता, अंचलाधिकारी सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...