पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:छेड़खानी से बचने को पास में मिर्च पाउडर रखें लड़कियां

किशनगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ठाकुरगंज हाईस्कूल में आयोजित महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम में मौजूद अधिकारी व छात्राएं। - Dainik Bhaskar
ठाकुरगंज हाईस्कूल में आयोजित महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम में मौजूद अधिकारी व छात्राएं।
  • अपराध अनुसंधान विभाग के निर्देश पर महिला सुरक्षा को लेकर कार्यक्रम का हुआ आयोजन

छात्राएं मोबाइल के स्पीड डायल में थानाध्यक्ष का नंबर रखें। मुसीबत के समय बटन दबाकर कॉल करें। बातों में बदमाश को उलझाकर घटनास्थल की जानकारी दें। खुलकर असामाजिक तत्वों का सामना करें। महिला थानाध्यक्ष पुष्पलता कुमारी ने गुरुवार को अपराध अनुसंधान विभाग पटना द्वारा महिला सेल और महिला हेल्पलाइन की ओर से ठाकुरगंज हाईस्कूल में आयोजित महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम में छात्राओं को महिला सुरक्षा को लेकर जानकारियां दी। महिला थानाध्यक्ष ने कहा कि छात्राएं सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर लगाने से बचें। इससे साइबर क्राइम करने वाले आपकी तस्वीर का गलत इस्तेमाल कर लड़कियों को बेवजह परेशान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि साइबर क्राइम करने वालों पर कार्रवाई के लिए पुलिस तो प्रयासरत है। लड़कियों को भी जागरूक होने की आवश्यकता है। अपर थानाध्यक्ष विधि व्यवस्था नीरज कुमार निराला ने कहा कि एक पुड़िया में मिर्च पाउडर रखें। मौके पर अवर निरीक्षक विजय कुमार, प्रशिक्षु अवर निरीक्षक मासूम कुमारी, स्कूल के प्रधान शिक्षक सरवर आलम, दीपनारायण सिंह, रूखसाना, मुरसिदा खातून, पिंकी कुमारी, सरिता कुमारी, जमीला खातून, इमादुर रहमान, बेलाल अहमद ने भी छात्राओं को संबोधित किया। छात्राओं ने महिला सेल से कई सवाल पूछे व जानकारियां ली।

सोशल मीडिया का सावधानीपूर्वक इस्तेमाल करें लड़कियां : पुष्पलता
उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया कई लोगों के लिए लाभदायक है। वहीं, दूसरी ओर सोशल मीडिया का मिसयूज भी होने लगा है। ऐसे में खासकर महिलाओं को इसके लिए जागरूक होते हुए सतर्कता बरते जाने की आवश्यकता है। फेसबुक में अपना पता पोस्ट करने से बचना चाहिए। वहां मौजूद वक्ताओं ने भी लड़कियों की सुरक्षा को लेकर अपने-अपने विचार व्यक्त किये। महिला हेल्पलाइन की लता व पारोमिता ने अपने विचार व्यक्त करते हुए फेसबुक के प्रोफाइल पर अपना फोटो शेयर नहीं करने की सलाह देते हुए सतर्कता बरते जाने की बात कही। गुड़ टच बैड टच की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें