पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैंडल मार्च:गुलनाज को न्याय दिलाने के लिए खैर-ए उम्मत फाउंडेशन ने निकाला कैंडल मार्च

किशनगंज12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 30 अक्टूबर को वैशाली में गुलनाज नाम की लड़की को बदमाशों ने जिंदा जलाया था

बिहार के वैशाली की गुलनाज को न्याय दिलाने के लिए खै़र-ए-उम्मत फाउंडेशन द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया। बुधवार की शाम ख़ैर-ए-उम्मत फाउंडेशन के बैनर तले शहर के ईदगाह, कर्बला चौक, मोतीबाग से गांधी चौक तक मार्च निकाल दिवंगत लड़की को न्याय देने की मांग करते हुए घटना में शामिल सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने की मांग की गई।

ख़ैर-ए-उम्मत फाउंडेशन के जेनरल सेक्रेटरी एवं शेख़ मोहम्मद साबिर ने कहा कि इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। साथ ही सरकार आरोपियों पर कार्रवाई कर स्पीडी ट्रायल चलाकर बदमाशों को सज़ा दिलवाने की मांग की। 30 अक्टूबर को वैशाली जिले में गुलनाज नाम की लड़की को बदमाशों ने जिंदा जला दिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

शेख मोहम्मद साबिर ने बिहार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए पूछा कि सरकार का बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा कहां गया और साथ ही इन्होंने विपक्ष को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विपक्ष की भूमिका इस मामले में बेहद अफसोजनक है। इन्होंने आगे कहा अगर सभी मुजरिमों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द नहीं होती है तो खैर-ए-उम्मत फाउंडेशन बड़े स्तर पर पूरे बिहार में आंदोलन करेगा। कैंडल मार्च में शामिल हुए खैर-ए-उम्मत फाउंडेशन के अध्यक्ष मौलाना सोहेल अख्तर नदवी, उपाध्यक्ष मोहम्मद सरफराज आलम, कोषाध्यक्ष मोहम्मद खुर्शीद, तौफिक अहमद, साजिद आलम, हजर इमाम, शाहिद रब्बानी, तजमीन रजा, मनव्वर आलम उर्फ मोना, औरंगजेब खान उर्फ बब्बन, अबूतराब मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें