पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम :खतरे के निशान से नीचे महानंदा, बारिश की आशंका

किशनगंज16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मोजाबाड़ी में खतरे के निशान से नीचे बह रही महानंदा नदी।
  • अधिकतम 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस
Advertisement
Advertisement

मौसम विभाग द्वारा रविवार और सोमवार को किशनगंज में भारी बारिश को लेकर जारी किया गया रेड अलर्ट खत्म हो गया है। मौसम विज्ञान विभाग पटना के अनुसार बिहार से गुजरनेवाला टर्फ लाइन हिमालय की तराई में शिफ्ट कर गया है। लेकिन मध्यम से तेज बारिश और वज्रपात की संभावना अगले 48 घंटों के लिए बनी हुई है। मौसम विभाग ने सोमवार को 29 जून से 03 जुलाई तक के लिए जारी किए गए पूर्वानुमान में बारिश होने की संभावना जताई है। कहा है कि अभी मानसून एक्टिव है एवं बंगाल की खाड़ी से आ रही हवा इसे सपोर्ट कर रही है। किशनगंज में सोमवार को धूप खिली। बारिश थमने से लोगों ने राहत की सांस ली है।  बारिश थमने के बाद खिली धूप से उमस बढ़ा और गर्मी खूब पड़ी। सोमवार को किशनगंज का अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

नदियों के जलस्तर में हाे रही कमी 
उमस के कारण कम तापमान के बावजूद लोग गर्मी से परेशान दिखे। धूप खिलने से किसानों ने राहत की सांस ली है एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकांश जगहों पर सोमवार को किसान मक्का सुखाते नजर आए। दूसरी ओर धूप खिलने से नदियों के जलस्तर में कमी देखी गई। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को सुबह छह बजे तैयबपुर में महानंदा नदी का जलस्तर खतरे के निशान 66 मीटर के नीचे 65.85 मीटर दर्ज किया गया। जलस्तर में उत्तरोतर कमी हो रही थी। चरघरिया में कनकई नदी खतरे के निशान 46.94 के उपर 47.01 मीटर पर बह रही है। मेची नदी गलगलिया में खतरे के निशान 82.30 से नीचे 79.82 पर बह रही है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement