पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्णय:अब ट्रॉमा सेंटर में भी होगी कोरोना की जांच

किशनगंज7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक करते डीएम व अन्य।
  • डीएम ने स्वास्थ्य समिति की बैठक में दिए निर्देश, अस्पताल का किया निरीक्षण
Advertisement
Advertisement

डीएम सह अध्यक्ष जिला स्वास्थ्य समिति आदित्य प्रकाश ने शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम ने सदर अस्पताल परिसर स्थित ट्रॉमा सेंटर में कोरोना टेस्ट शुरू करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि सदर अस्पताल के मीटिंग हाल को नियंत्रण कक्ष सह चिकित्सकीय परामर्श केंद्र के रूप में विकसित करें। सदर अस्पताल में स्थापित नियंत्रण कक्ष में 24 घण्टे तीन पालियों में कर्मी एवं चिकित्सक मौजूद रहेंगे। होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना संक्रमित मरीज को अगर किसी प्रकार की असुविधा होगी तो वे तुरंत नियंत्रण कक्ष के नंबर 222375 पर कॉल कर अपनी समस्या बता सकेंगे। नियंत्रण कक्ष के कर्मी आवश्यकतानुसार सलाह देंगे और जरूरत पड़ी तो मरीज को एंबुलेंस सुविधा उपलब्ध कराते हुए कोविड सेंटर में भर्ती करने की व्यवस्था करेंगे।

बैठक में मौजूद अधिकारियों को मिला टास्क
बैठक में मौजूद अधिकारियों को इस दौरान कई टास्क भी दिए गए। डीडीसी मनन राम,नप कार्यपालक पदाधिकारी बिनोद कुमार,सिविल सर्जन डॉक्टर श्रीनन्दन,डब्लू एच ओ के एसएमओ डॉक्टर अमित राव, डीपीसी विश्वजीत कुमार,अनुश्रवण पदाधिकारी शशिभूषण प्रसाद सहित कई अधिकारी व कर्मी मौजूद थे।

जिस क्षेत्र में अधिक मरीज, कंटेनमेंट जोन की तर्ज पर होगी वहां घेराबंदी
डीएम ने नगर परिषद क्षेत्र में बढ़ते संक्रमण को लेकर कहा कि जिस क्षेत्र में मरीजों की संख्या अधिक है। वहां कंटेनमेंट जोन की तर्ज पर घेराबंदी व विशेष नजर रखा जाएगा। इसके लिए नोडल पदाधिकारी भी नियुक्त किए जाएंगे। सिविल सर्जन को ऑक्सीजन फ्लो मीटर खरीदने का निर्देश दिया गया।साथ ही कहा कि महेशबथना, जुलजुली, जन नायक कर्पूरी ठाकुर छात्रावास एवं बाबा भीमराव अंबेडकर छात्रावास में बेड के अनुसार ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था करें। अब होम आइसोलेशन का भी ट्रेंड बदलेगा। होम आइसोलेशन में रहने की इच्छा जताने वालों से शपथ पत्र लेकर उसके द्वारा दिए गए जानकारी की सत्यापन के बाद ही होम आइसोलेशन की सहमति दिया जाएगा। डीएम ने बैठक के बाद सदर अस्पताल का भी निरीक्षण किया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement