पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रशिक्षण:मतदान में महज 18 दिन शेष, कई सेक्टर मजिस्ट्रेट अभी तक प्रक्रिया से हैं अनभिज्ञ

किशनगंजएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टर मजिस्ट्रेट को प्रशिक्षण देते जिलाधिकारी।

मतदान सात नवंबर को है। अब 18 दिन ही बचे हैं। सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पीठासीन पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। लेकिन अब तक कई मतदान कर्मी चुनावी प्रक्रिया से भलीभांति अवगत नहीं हो पाए हैं। इसको लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी गंभीर हैं। रविवार को जिप सभागार में पुनः विशेष प्रशिक्षण दिया गया। डीएम सह जिला पदाधिकारी आदित्य प्रकाश ने स्वयं रेन्डमली सेक्टर मजिस्ट्रेट से प्रक्रिया के बारे में पूछताछ की। हालांकि अधिकारियों के जवाब से वे सन्तुष्ट नजर आए। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी प्रकार की चूक होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस बार एमथ्री मॉडल ईवीएम से मतदान होगा। इसकी विशेषता एवं इसके संचालन की जानकारी बढ़िया से प्राप्त कर लें। उन्होंने मॉक पोल की भी ट्रेनिंग दिया। साथ ही सभी अधिकारियों को मतदान से पूर्व एवं मतदान के बाद दिए गए दायित्व पर खड़ा उतरने का भी बोध करवाया गया। प्रशिक्षण में डीडीसी मनन राम, एडीएम ब्रजेश कुमार, डीसीएलआर आफाक अहमद, वरीय उप समाहर्ता मंजूर आलम, प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी महताब रहमानी आदि थे।

चुनाव को लेकर चल रही वाहन जांच से अवैध चालकों में हड़कंप
पोठिया |
आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रखंड क्षेत्र में वाहनों की सघन जांच किए जाने से वाहन चालकों में हड़कंप है। रविवार को पोठिया चौक, तैयबपुर, चिचुआबारी, गलगलिया पुल, डांगीबस्ती, छत्तरगाछ सहित प्रखंड क्षेत्र के कई स्थानों पर सीओ निश्चल प्रेम के नेतृत्व में आरपीएसएफ फ़ोर्स, उड़न दस्तादल ने गाड़ियों की जांच की। चुनाव के समय वाहन मालिकों को कई हिदायत दी जा रही है। इस समय पचास हजार से अधिक की राशि, गैर कानूनी सामन पाये जाने पर उन्हें सजा भी दी जा सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें