पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लॉकडाउन की घोषणा होते बाजार में लगी भीड़:लॉकडाउन की घोषणा होते कपड़ों की खरीद को उमड़े लोग, हर सड़क जाम

किशनगंज8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्य बाजार चूड़ीपट्टी रोड में दोपहर बाद लगा जाम। - Dainik Bhaskar
मुख्य बाजार चूड़ीपट्टी रोड में दोपहर बाद लगा जाम।
  • महामारी कहीं नजर नहीं आए अधिकारी और दंडाधिकारी, सामाजिक दूरी का नहीं किया गया पालन

मुख्यमंत्री द्वारा मंगलवार की दोपहर लॉकडाउन की घोषणा होते बाजार में भीड़ उमड़ पड़ी। जरूरत का सामान विशेषकर कपड़ों की खरीदारी को बाजार निकली लोगों की भीड़ से शहर बुरी तरह जाम हो गया। मुख्य बाजार की हर सड़क जाम हो गई। दुकानों में इतनी ठसाठस भीड़ कि सोशल डिस्टेंसिंग की हवा निकल गई। लोग कोरोना प्रोटोकॉल भूल गए। मुख्य बाजार में कहीं भी कोई प्रशासनिक अधिकारी या दंडाधिकारी नजर नहीं आए। हर चौक-चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मी जाम छुड़ाने में ही पसीने-पसीने हो रहे थे। इससे पहले जिले में तीन दिनों का लॉकडाउन था जो पिछले शुक्रवार से लेकर रविवार तक प्रभावी रहा। सोमवार को दुकानें खुली लेकिन शाम चार बजे तक ही बाजार बंद हो गया। मंगलवार को मुख्यमंत्री का ट्वीट पढ़ते ही अपनी जरूरत का सामान खरीदने के लिए लोग निकल पड़े। शहर के मुख्य बाजार स्थित धर्मशाला रोड, नेमचंद रोड, भगतटोली रोड, सौदागरपट्टी रोड, अस्पताल रोड, चूड़ीपट्टी, पश्चिमपाली आदि सड़कों में भीषण जाम लग गया। चूड़ीपट्टी, सौदागरपट्टी, नेमचंद रोड जैसी जगहों पर मिनटों का फासला लोगों को घंटों में तय करना पड़ा। सबसे अधिक भीड़ कपड़ा, जूता-चप्पल की दुकानों पर थी। कपड़ा की दुकान हो या किराना दुकान सभी में लोगों की अप्रत्याशित भीड़ दिखी। दुकानदारों से बातचीत करने पर पता चला कि सामने ईद का त्योहार है। लॉकडाउन होने पर खरीददारी में परेशानी बढ़ेगी इसलिए भी बाजार में थोड़ी अधिक भीड़ है।

लोगों ने जमकर उड़ाई कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां
बाजार में कोरोना गाइडलाइंस की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। करीब 12 बजे के बाद से शुरू हुई और शाम 4 बजे तक बाजार में लोगों की चहल-पहल जारी थी। मुख्य बाजार स्थित कई एटीएम का भी बुरा हाल रहा। लोगों की कतारें दिखी। एटीएम से जल्दी पैसा निकालने के लिए लोगों के बीच अफरा-तफरी मची रही। यहां भी ना तो प्रशासन को और ना ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रहा। आज बाजार की भीड़ काे देखकर ऐसा लगा मानों कोरोना संक्रमण का खतरा टल गया हो।

प्रशासन की कड़ाई का नहीं हुआ असर
प्रशासन की कड़ाई का संक्रमण के प्रसार पर कोई असर नहीं पड़ा। बीते सप्ताह 30 अप्रैल से लेकर दो मई तक जिले में तीन दिनों का लॉकडाउन प्रशासन ने लगाया। इसके पूर्व 24 और 25 अप्रैल को भी दो दिनों का पूर्ण लॉकडाउन प्रशासन के द्वारा लगाया गया था। लेकिन इसका कोई असर संक्रमण चेन पर नहीं पड़ा। और अप्रत्याशित रुप से संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी देखी गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें