पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आदेश:बढ़ते कोरोना को लेकर पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द

किशनगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यालय के निर्देश पर एसपी ने जारी किए निर्देश, कहा- लॉकडाउन को सफल बनाना पहली प्राथमिकता

लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस कर्मियों का छुट्टी रद्द कर दी गई है। मुख्यालय के निर्देश पर एसपी कुमार आशीष ने निर्देश जारी किया है। एसपी ने कहा कि दूसरे चरण के कोरोना संक्रमण के अत्यधिक फैलाव के मद्देनजर संक्रमण की रोकथाम को लेकर किशनगंज पुलिस की ओर से भी एहतियातन कई कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में मुख्यालय के निर्देश पर जिले में सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई है। इसमें सिपाही से लेकर एएसआई, अवर निरीक्षक, पुलिस निरीक्षक सहित हर स्तर के पुलिस पदाधिकारियों की छुट्टियों को फिलहाल रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अभी द्वितीय चरण का लॉकडाउन शुरू हो चुका है। ऐसे में लॉकडाउन के सफल क्रियान्वयन को लेकर पुलिस कर्मियों की भूमिका अहम रहती है। ऐसी परिस्थिति में पुलिसकर्मियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है।इसमे विशेष परिस्थितियों को छोड़ सभी प्रकार की छुट्टियां रद्द रहेगी। कोई विशेष परिस्थिति होने पर ही सम्बंधित पुलिस कर्मी का अवकाश स्वीकृत किया जाएगा।इसके लिए जिले के सभी सर्किल इंस्पेक्टर और सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया जा चुका है। इसके बाद वे अपने स्तर से सम्बंधित थाने में पदस्थापित पुलिसकर्मियों को सूचना देंगे। एसपी कुमार आशीष ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण के चैन को रोकने के लिए पुलिस कर्मी दिन रात हर संभव प्रयास में जुटे है। ये घरों से बाहर निकल रहे हैं तो आप ही कि सुरक्षा के लिए। आमजन में सुरक्षा का माहौल हो और लॉकडाउन का सफल क्रियान्वयन हो सके इसके लिए इनकी छुट्टियां भी रद्द कर दी गई है।

घर के सदस्यों के साथ सुरक्षित मनाएं ईद बाहर निकलने की अनुमति नहीं : एसपी

किशनगंज |ईद को लेकर एसपी कुमार आशीष ने थानाध्यक्षों को निर्देश जारी किया है। मुस्लिम धर्मावलंबियों से जरूरी अपील की है। उन्होंने कहा कि रमजान के अंत में चांद के दिखाई देने पर 12 या 13 मई को मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा ईद-उल-फितर पर्व मनाए जाने की सम्भावना है। कोरोना के संक्रमण को लेकर जिले में 15 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है। कोरोना के प्रसार को रोकने को लेकर विभिन्न विषयों पर प्रतिबंध लगाए गए हैं। इसे लेकर शुक्रवार सभी सर्किल इंस्पेक्टर व थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है।
एसपी ने कहा कि प्रतिबंधित कार्य एवं गतिविधियों के कंडिका 8 के अनुसार सभी धार्मिक स्थल आमजन के लिए बन्द रहेंगे व कंडिका 9 के अनुसार सामाजिक, राजनैतिक,खेल, शैक्षणिक, सांस्कृतिक, धार्मिक आयोजन नहीं होंगे। अपने अपने थाना क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की अफवाह न फैले इस पर नजर रखेंगे। ईद पर्व शांति, सौहार्द तथा उल्लास के साथ सम्पन्न हो इसके लिए असामाजिक तत्वों पर निगरानी बरतने का निर्देश थानाध्यक्षों को दिया गया है।

खबरें और भी हैं...