पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सख्ती:पूरे जिले में धारा 144 लागू, दवा दुकान को छोड़कर कोई भी दुकान नहीं खुलेगी

किशनगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस स्टैंड में लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराते डीएम। - Dainik Bhaskar
बस स्टैंड में लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराते डीएम।
  • लॉकडाउन का मुआयना करने सड़क पर उतरे डीएम, कहा लोग महामारी की भयावहता को समझें
  • डीएम ने लहरा चौक, सुभाषपल्ली चौक, चूड़ी पट्टी, गांधी चौक का लिया जायजा

लॉकडाउन का मुआयना करने गुरुवार को डीएम सदल-बल सड़क पर उतरे। जिले में कोरोना संक्रमण में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है। राज्यादेश के आलोक में 15 मई तक जिले में लॉकडाउन है। जिला पदाधिकारी आदित्य प्रकाश ने संपूर्ण जिले में धारा 144 लगा दिया है। दवा दुकान को छोड़ सभी दुकानों को सुबह 11 बजे तक बन्द करने का आदेश जारी किया गया है। अनावश्यक घरों से पैदल निकलने पर भी पाबन्दी लगा दी गई है। लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार को डीएम स्वयं सड़क पर उतरे। अधिकारियों के काफिले के साथ उन्होंने लहरा चौक, सुभाषपल्ली चौक, चूड़ी पट्टी, गांधी चौक, बस स्टैंड सहित विभिन्न चौक चौराहों पर उतरकर लॉक डाउन के प्रावधानों का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। उन्होंने सभी चौक चौराहे पर तैनात दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि अनावश्यक घरों से निकलने वालों से सख्ती से पेश आएं। उन्होंने लोगों से भी अपील किया कि कोरोना का दूसरा वेब काफी खतरनाक है। सतर्कता बेहद जरूरी है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग कोरोना की जंग जीतने के लिए हर मुमकिन उपाय कर रही है। लेकिन यह लड़ाई जन सहयोग के बिना नहीं जीती जा सकती। उन्होंने कहा कि जिले में बेड व ऑक्सीजन की कमी नहीं है। इसको लेकर पैनिक बनने की कोई जरूरत नहीं है। किसी भी प्रकार के अफवाह पर ध्यान नहीं दें। सिर्फ कोविड 19 के गाइडलाइन का अनुपालन करें। वेक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सीन लें। खुद सुरक्षित रहें और समाज के लोगों को भी जागरूक करें।

जिले में 1321 सक्रिय मरीज
कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। जिले में गुरुवार को 137 नए मरीज मिले। सक्रिय मरीजों की संख्या 1321 है। नगर परिषद क्षेत्र में सबसे अधिक 836 मरीज हैं। किशनगंज ग्रामीण क्षेत्र में 22, दिघलबैंक प्रखण्ड में 80, ठाकुरगंज प्रखण्ड में 42, बहादुरगंज प्रखण्ड में 83, पोठिया प्रखण्ड में 32, कोचाधामन प्रखण्ड में 104 , तथा प्रवासी 89 व्यक्ति संक्रमित व्यक्ति है। इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। कोरोना के दूसरे वेब में 40 वर्ष से कम उम्र के व्यक्तियों में सबसे ज्यादा संक्रमण का मामला सामने आया है।

जिले में 126 हैं कंटेनमेंट जोन
जिले में 126 कंटेनमेंट जोन हैं। किशनगंज शहरी क्षेत्र में 91, बहादुरगंज में 16, किशनगंज ग्रामीण में 7, कोचाधामन में 7,ठाकुरगंज में 5 माइक्रो कंटेनमेंट जोन सक्रिय है।

सामुदायिक किचन शुरू बढ़ाई जाएगी संख्या
राज्यादेश के आलोक में दिहाड़ी कामगारों को लॉक डाउन में खाने-पीने की दिक्कत नहीं हो इसके लिए गुरुवार से सामुदायिक किचन स्टार्ट किया गया है। आपदा प्रबंधन प्रभारी पदाधिकारी राहुल वर्मन ने कहा कि बस स्टैंड के पास बने आश्रय स्थल में सामुदायिक किचन स्टार्ट है। जिले के अन्य स्थलों का भी चयन किया जा रहा है। आवश्यकता के अनुसार वहां भी सामुदायिक किचेन का संचालन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...