प्रशासन का आदेश:शुक्र, शनि और रविवार को बंद रहेगी दुकानें, जरूरी दुकानें ही खुलेंगी

किशनगंज6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जागरूकता रथ को रवाना करते डीएम, डीटीओ व अन्य - Dainik Bhaskar
जागरूकता रथ को रवाना करते डीएम, डीटीओ व अन्य
  • नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन के बाद अब सप्ताह में तीन दिन का लॉकडाउन लगेगा

नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन के बावजूद कोरोना का चेन ऑफ ट्रांसमिशन नहीं टूट रहा। संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और चिंताजनक बात ये है कि 90 फीसदी से अधिक संक्रमित किशनगंज शहरी क्षेत्र में हैं। इसी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने अब सप्ताह में तीन दिन लॉकडाउन की घोषणा की है। अब शुक्रवार से रविवार तक आवश्यक सेवाओं को छोड़ सभी दुकानें बंद रहेंगी।

संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए डीएम डॉ. आदित्य प्रकाश ने सभी प्रतिष्ठान व दुकानों सहित अन्य गतिविधियों (आवश्यक सेवाओं को छोड़कर) को शुक्रवार, शनिवार व रविवार को बंद रखने का आदेश जारी किया है। डीएम ने कहा कि विगत दिनों पटना में आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में कोरोना के संक्रमण के प्रसार को रोकने की समीक्षा हुई थी

जिसमें कोरोना के मामलों को नियंत्रित करने और बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अतिरिक्त प्रतिबंध 15 मई तक जारी रखने का निर्णय लिया गया था। इसके बाद जिला प्रशासन ने विभिन्न दुकानों और प्रतिष्ठानों को तीन श्रेणियों में बांटकर अलग-अलग दिनों में इन्हें खोलने का आदेश जारी किया था।

लेकिन अभी ऐसा देखा जा रहा है कि एतद संबंधी कार्रवाई के बावजूद कोरोना संक्रमण में लगातार वृद्धि हो रही है। ऐसी परिस्थिति में कोविड-19 के संचार श्रृंखला को रोकने के लिए जिला के सभी दुकान व प्रतिष्ठान तथा अन्य गतिविधियों को तत्काल प्रभाव से बंद रखना जरुरी महसूस किया गया।

ये दुकानें रोज खुलेंगी
किराना दुकान, डेयरी/मिल्क बूथ, मेडिकल/ दवा दुकान, सभी अस्पताल, निजी क्लीनिक, पेट्रोल पंप/ गैस एजेंसी व अन्य आवश्यक सेवाएं। भ्रमणशील फल व सब्जी विक्रेता।

खबरें और भी हैं...