पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मिल सकती है राहत:लॉकडाउन की समीक्षा के बाद कुछ दुकानों को मिल सकती है अब राहत

किशनगंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात 10 से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा

जिले में 16 अगस्त तक लॉकडाउन प्रभावी है। आवश्यक सेवा से जुड़े दुकानों को छोड़ अन्य किसी भी प्रकार के दुकानों को खोलने की आजादी नहीं है। लेकिन पांच अगस्त तक समीक्षा के उपरांत डीएम आदित्य प्रकाश कुछ शर्तों के साथ कई अन्य सामानों की दुकान खोलने की घोषणा कर सकते हैं। जिला पदाधिकारी ने कहा है कि फिलहाल लॉकडाउन का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करवाया जाएगा। किसी भी परिस्थिति में सरकार द्वारा एवं जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का उल्लंघन नहीं होने दिया जाएगा। जिला पदाधिकारी ने एसडीएम को दायित्व दिया है कि लॉकडाउन से मुक्त दुकान भी सही समय का पालन करे। कोई भी आदमी बेवजह घर से बाहर निकलते हैं तो उनपर कार्रवाई होगी। बिना अनुमति के किसी भी प्रकार के वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध है। रात्रि 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। सरकारी सेवा से जुड़े कर्मी भी पहचान पत्र के बिना नहीं निकल सकेंगे। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ इपिडेमिक एक्ट 1897 के तहत कार्रवाई किया जाएगा।

16 दिनों में काटा सात लाख रुपए का जुर्माना

पिछले 16 दिनों के लॉकडाउन फेज के दौरान जिले में नियमों का उल्लंघन कर वाहन व मास्क नहीं पहनने पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिसमे पिछले पंद्रह दिनों में बिना हेलमेट के वाहनों चलाने वालों से अलग अलग थाना क्षेत्रों में चलाए गए अभियान के तहत 6 लाख 11 हजार 600 रुपये जुर्माना की राशि वसूल की गई। इसमें 650 वाहनों से यह राशि वसूल की गई। एसपी कुमार आशीष के निर्देश पर बिना मास्क के बाहर निकलने वालों के विरुद्ध अभियान चला। इसमें 1586 व्यक्तियों से 79 हजार जुर्माना की राशि वसूल की गई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें