पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण महाअभियान:दो दिनों में 47 हजार लोगों के वैक्सीन लगाने का लक्ष्य तय

किशनगंज18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के टाउन हॉल स्थित टीकाकरण केन्द्र में वैक्सीन लेने के लिए खड़े लोग। - Dainik Bhaskar
शहर के टाउन हॉल स्थित टीकाकरण केन्द्र में वैक्सीन लेने के लिए खड़े लोग।
  • 173 सेशन साइट पर टीकाकरण जारी, पीएचसी में दूसरे डोज के टीका के लिए अतिरिक्त काउंटर

भास्कर न्यूज |
कोविड वैक्सीनेशन के दूसरे महाअभियान की शुरुआत सोमवार को हुई। जिसमें शाम सात बजे तक 23,270 लाेगाें का वैक्शीनेशन किया गया। दो दिन सोमवार और मंगलवार को 47 हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य है।
प्राथमिकता दूसरा डोज देने की है, ताकि सुरक्षा चक्र पूरा हो सके। इसके लिए जिले के सभी पीएचसी और एपीएचसी में अतिरिक्त काउंटर बनाए गए हैं। सोमवार को अभियान के पहले दिन केन्द्रों पर उमड़ी भीड़ को देखकर विभागीय अधिकारी उत्साहित रहे एवं उन्हें उम्मीद है कि लक्ष्य पूरा हो जाएगा। डीएम डॉ. आदित्य प्रकाश ने बताया कि टीकाकरण कार्य में टीका केंद्रों पर सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई है। उन्होंने टीकाकरण मेगा कैम्प के सफल संचालन की तैयारियों की समीक्षा की एवं आवश्यक निर्देश दिए। कहा कि निर्धारित समय के अनुसार जिले के सभी 173 टीकाकरण केंद्रों पर टीका लगाने का कार्य हुआ है। उन्होंने मेडिकल टीम का भी जायजा लिया और लाभार्थियों का कोविन पोर्टल पर अपडेशन कार्य सुनिश्चित करने को कहा। मिले 47 हज़ार टीके : सिविल सर्जन डॉ श्री नंदन ने बताया कि लाभार्थियों की सहूलियत के मद्देनजर बहादुरगंज प्रखंड में 22, दिघलबैंक में 18, किशनगंज ग्रामीण में 16, किशनगंज शहरी क्षेत्र में 14, कोचाधामन में 30, पोठिया में 26, टेढ़ागाछ में 14, तथा ठाकुरगंज में 33 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। सभी केन्द्रों में कुल 173 एएनएम, 262 वैक्सीनेटर, 182 वेरिफायर तथा 60 पर्यवेक्षक नियुक्त किये गये हैं। महाभियान के लिए कुल 47810 टीके प्राप्त हुए हैं। जिलाधिकारी डॉ. आदित्य प्रकाश ने अपील किया है कि आमजन की सहभागिता से ही पूर्व में 31 अगस्त को कोविड टीकाकरण महाअभियान में जिला में 36 हजार लोगों का टीकाकरण हो पाया था।

प्रत्येक दो घंटे पर प्रगति प्रतिवेदन करें उपलब्ध
सिविल सर्जन डॉ. श्री नंदन ने कहा वो स्वयं टीकाकरण कार्यों का लगातार अनुश्रवण कर रहे हैं। प्रत्येक दो घंटे पर प्रगति प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया है। जिला कमांड एन्ड कंट्रोल रूम के माध्यम से सेकेंड डोज के लाभार्थियों को नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर जाकर अवश्य टीका लेने को कहा जा रहा है। साथ ही स्वास्थ्यकर्मी भी उन्हें इसके लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...