पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सराहनीय:विद्यार्थी परिषद ने सूबे में अब तक चार लाख लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग और ऑक्सीजन लेवल की जांच कराई

किशनगंज13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करते अभाविप के सदस्य। - Dainik Bhaskar
ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करते अभाविप के सदस्य।
  • अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता कोविड-19 के प्रति लोगों को कर रहे जागरूक, दे रहे मास्क

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों द्वारा लगातार कोविड के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। मिशन आरोग्य रक्षक अभियान के तहत सदस्यों की टीम काम कर रही है, जो गांव-गांव जाकर थर्मल स्क्रीनिंग व ऑक्सीजन लेवल जांच कर रहें हैं। अभाविप के जिला संयोजक अमित मंडल ने कहा कि विद्यार्थी परिषद ने 5 जून को सबसे अधिक थर्मल स्क्रीनिंग का लक्ष्य रखते हुए पूरे बिहार में साढ़े 4 लाख से अधिक लोगों का स्क्रीनिंग और ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन लेवल जांचने का काम किया है। जो अपने आप में एक मिसाल है। उन्होंने आगे कहा कि जहां सरकार नहीं पहुंच पा रही है, वहां विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता समाज, राष्ट्र के जिम्मेदारी के निर्वहन करने के लिए पहुंच रहें है। जब गांव में हमारे कार्यकर्ता जाते हैं तो वैक्सीन के प्रति लोगों के अंदर डर देखकर आश्चर्य होता है कि आखिर सरकार हजारों करोड़ रुपए अपने देश के नागरिकों को बचाने के लिए खर्च करेगी ना कि उन्हें संकट में डालने के लिए। मिशन आरोग्य रक्षक कार्यक्रम इन आधारभूत सुविधाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। बहादुरगंज प्रखंड के नगर मंत्री धीरज कुमार सिन्हा ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के सभी कार्यकर्ता हमेशा समाज एवं राष्ट्र की जिम्मेदारी लेते हुए हर संकट काल में खड़ी रही है। ऐसी भीषण महामारी में अपनी जान की परवाह किए बगैर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के द्वारा यह कार्य किया जाना अपने आप में अनूठा है।

वैक्सीन के प्रति फैलाए जा रहे दुष्प्रचार से रहें दूर : अमित मंडल
अभाविप के अनुसार वैक्सीनेशन के प्रति जिस प्रकार से लोगों के बीच दुष्प्रचार एवं भ्रम फैलाया गया है यह बेहद दुखद है। आज लोगों के मन में वैक्सीनेशन के प्रति और कोरोना वायरस को लेकर कई प्रकार के भ्रम को फैलाया गया है। जिसे दूर करना काफी आवश्यक है। अगर भारत से कोरोना वायरस को हराना है तो हम सभी को वैक्सीनेशन के लिए अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करते हुए उन्हें वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से विपक्ष के लोगों ने वैक्सीनेशन को लेकर देश और समाज में अराजकता फैलाई है उसे समाज ने समझ लिया है और अब ऐसे लोगों के खिलाफ समाज ने भी सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है।

मिशन आरोग्य रक्षक’ के तहत अभाविप के छात्रों ने चलाया जागरूकता अभियान

दिघलबैंक| मिशन आरोग्य रक्षक अभियान के तहत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दिघलबैंक के कार्यकर्ताओं ने रविवार को प्रखंड क्षेत्र के बांसबाड़ी चौक, तुलसिया, पदमपुर, कांटाबाड़ी सहित अन्य गावों में जन जागरूकता अभियान चलाया। अभियान का नेतृत्व नगर मंत्री गोविंद कुमार डे, राजपूत प्रदेश कार्यकारिणी राणा सिंह, सह नगर मंत्री बिट्टू कुमार साह,बाबुल आलम, अशोक कुमार गणेश एवं विद्या ठाकुर आदि ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर नगर मंत्री गोविंद कुमार डे ने कहा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समाज के प्रति अपने सेवा भाव तथा राष्ट्रभक्ति के चलते ही आज विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है। उन्होंने कहा कि जब जब राष्ट्र पर कोई संकट आया है, तब-तब अभाविप के कार्यकर्ता अपनी जान की परवाह किए बगैर जन सेवा में बढ़ चढ़ कर भाग लिया है। कहा की आज वैश्विक कोरोना महामारी के कारण जहां व्यक्ति एक दूसरे के संपर्क में आने के भय के चलते आपस में एक दूसरे के साथ भेंट करना नहीं चाहता है। वहीं परिषद कार्यकर्ता गांव गांव जाकर कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

कोरोना महामारी को लेकर अभाविप ने गांवों में चलाया जागरूकता अभियान

बहादुरगंज| कोरोना महामारी के बीच मिशन आरोग्य रक्षक अभियान के तहत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बहादुरगंज के कार्यकर्ताओं द्वारा एलआरपी चौक एवं आमबारी गांव में जागरूकता अभियान चलाया गया। जहां कार्यकर्ताओं ने लोगों को कोरोना महामारी से बचाव व सतर्कता बरतने के लिये जागरूक किया। अभियान के तहत कार्यकर्ताओं ने लोगों एक दूसरे से दूरी बनाये रखने, मास्क का उपयोग, सेनेटाइजेशन व साफ सफाई पर ध्यान देने की अपील की। कोरोना की जांच के साथ टीकाकरण के प्रति जागरूक किया गया। अभियान का नेतृत्व नगर मंत्री धीरज सिन्हा, मिडिया प्रभारी मानव सिन्हा एवं सुनिल कुमार ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर नगर मंत्री धीरज सिन्हा ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समाज में अपनी सेवा भाव तथा राष्ट्रभक्ति के चलते ही आज विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है। उन्होंने कहा कि जब- जब राष्ट्र पर संकट आया है तब-तब अभाविप के कार्यकर्ताओं ने अपनी जान की परवाह किए बगैर आगे आया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण जहां व्यक्ति एक दहशत के कारण एक दूसरे से भेंट करना नहीं चाहता है

खबरें और भी हैं...