पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:शराब की पकड़ी गई खेप का बैकवार्ड व फाॅरवर्ड लिंकेज तक पहुंचने का प्रयास करें : सुरेश कुमार

किशनगंज8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आईजी ने उत्पाद विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर की मौजूदगी में की बैठक

आईजी सुरेश प्रसाद और उत्पाद विभाग पटना के ज्वाइंट कमिश्नर श्रीकृष्णा पासवान बुधवार को किशनगंज में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। एसपी कुमार आशीष के कार्यालय में हुई बैठक में पुलिस अधिकारियों के साथ उत्पाद विभाग के अधिकारी भी शामिल हुए।

बैठक का एजेंडा शराब तस्करी को रोकना व ताबड़तोड़ कार्रवाई करनी थी। आईजी ने कहा कि बंगाल सीमा पास होने के कारण सीमावर्ती क्षेत्रों में शराब की खेप पहुंचाने की संभावना रहती है। शराब के तस्कर इसी फिराक में रहते हैं कि कैसे सीमा क्षेत्र का फायदा उठा शराब को एक से दूसरी जगह तक पहुंचाया जा सके। आईजी ने कहा कि इस प्रकार के तस्करों के किसी भी मंसूबों को सफल नहीं होने देना है। शराब के बड़े माफियाओं पर शिकंजा कसने को लेकर रणनीति बनाई जा रही है।

इसमें बड़े माफियाओं पर पुलिस और उत्पाद विभाग कार्रवाई करेगी। पकड़ी गई शराब की खेप का बैक वार्ड व फ़ॉर वार्ड लिंकेज तक पहुंचने की कोशिश होगी। दोनों अधिकारियों ने शराब से संबंधित मामलों में दर्ज कांडों की समीक्षा की। बैठक में एसडीपीओ अनवर जावेद, उत्पाद अधीक्षक सत्तार अंसारी, मुख्यालय डीएसपी अजय झा थे।

चेकपोस्ट के आगे लगाए पूर्ण शराबबंदी का बोर्ड
बंगाल सीमा से सटे फरिंगोला और रामपुर चेक पोस्ट का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान एसपी कुमार आशीष समेत अन्य अधिकारी रहे। आईजी ने चेक पोस्ट का जायजा लेते हुए वहां व्यवस्था को और बेहतर बनाने का निर्देश दिया। चेक पोस्ट के चौड़ीकरण को लेकर निर्देश दिए गए। वहां नए चेक पोस्ट के निर्माण को लेकर निर्देश दिए गए। एसपी द्वारा यह सुझाव दिए जाने पर की बंगाल-बिहार की सीमा बिल्कुल करीब होने के कारण कई बार दूसरे राज्य के लोग यह नहीं समझ पाते हैं कि बिहार में शराबबंदी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser