पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जघन्य अपराध:शादी में जाने से इंकार करने पर युवक ने चार साल से लिव इन में रह रहे पार्टनर को मार डाला

किशनगंज11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बहादुरगंज थाना क्षेत्र के बांसबाड़ी आदिवासी टोले की घटना
  • फिलहाल मृतका के बच्चे अपनी नानी के पास, पुलिस कर रही जांच

चार-पांच साल से बिना शादी के लिव इन में रह रहे शख्स ने शादी में जाने से इंकार करने पर महिला पार्टनर की गला दबाकर हत्या कर दी। समाज के लोगों को गुरुवार की सुबह हुई। मृतका व आरोपी की शादी नहीं होने के कारण लोगों ने मामले को पहले तो रफा-दफा करने का प्रयास किया पर बात नहीं बनने पर पुलिस को घटना की सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल किशनगंज भेज दिया। इस बीच मौका पाकर आरोपी अपने घर से फरार होने में सफल रहा। मामला बहादुरगंज थानाक्षेत्र के बांसबाड़ी आदिवासी टोला का है। मिली जानकारी के अनुसार बांसबाड़ी आदिवासी टोले का चंदू मुर्मू (40 वर्ष) पिता राम मुर्मू का पांच-छह वर्ष पूर्व किशनगंज शहर से सटे पश्चिम बंगाल के मालदार गांव निवासी ललिता से प्रेम प्रसंग था। महिला चंदू मुर्मू के घर बहादुरगंज बांसबाड़ी आदिवासी टोला आ गई। यहीं दोनों लिव इन में रहने लगे। इस दौरान दोनों के बच्चे भी हुए। बुधवार की शाम चंदू के अन्य परिजन एक शादी समारोह में जाने की तैयारी कर रहे थे। चंदू ने ललिता को भी शादी में जाने के लिए तैयार होने को कहा। ललिता ने शादी में जाने से इंकार कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ। अन्य परिजन शादी में चले गए और चंदू ने ललिता की गला दबाकर हत्या कर दी।

ग्रामीणों और परिजनों की हुई बैठक, नहीं हुआ रफा-दफा तो पुलिस को दी सूचना
हत्या की जानकारी परिजनों को रात में ही हो गई। ग्रामीणों को घटना की जानकारी गुरुवार की सुबह हुई। मामले को लेकर परिजनों और ग्रामीणों की बैठक हुई। सूत्रों के अनुसार कुछ ग्रामीण मामले को रफा-दफा करने की कोशिश करने लगे तो कुछ ने आरोपी और मृतका की शादी नहीं होने का हवाला देते हुए पुलिस को मामले की जानकारी दिए जाने की बात कही। अंतत: अापसी सहमति नहीं बन पाई। ग्रामीणों में से ही किसी ने घटना की सूचना मृतका की मां को दी तो किसी ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।

शादी नहीं हुई पर पत्नी की तरह रहती थी बेटी
घटना की सूचना पर मौका-ए-वारदात पर पहुंची मृतका ललिता की मां डेनमाई मरांडी ने कहा कि मेरी बेटी की विधिवत शादी नहीं हुई थी पर वो बांसबाड़ी में चंदू के साथ पति-पत्नी की तरह रहती थी। आरोपी ने बुधवार को मारपीट के बाद मेरी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी।

आरोपी चंदू से ललिता के हैं तीन बच्चे
घटना की जानकारी गुरुवार की सुबह मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। पुलिस ने फिलहाल हत्या का मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है। आरोपी चंदू फरार हो चुका है। मृतका के तीन बच्चे अभी मृतका की मां के पास हैं। मृतका की मां का बयान भी पुलिस ने लिया है। बहादुरगंज थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मामला प्रथम दृष्टया हत्या का ही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें