पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मनोज हत्याकांड:जेल से हत्या की साजिश

किशनपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किशनपुर में थानाध्यक्ष के साथ बरामद हथियार और गिरफ्तार अपराधी।
  • दिल्ली से आ रही बस में आ रहा था मनोज हत्याकांड का मुख्य आरोपी, पीछा कर रहे चार गिरफ्तार
  • मनोज के भाई संतोष यादव ने जेल से ही अपने गुर्गों को दिया था हत्या करने का फरमान
  • अपराधी से एक पिस्टल, दो कारतूस और मोबाइल जब्त

किशनपुर पुलिस ने प्रखंड मुख्यालय स्थित गोल चौक पर गुरुवार की देर रात दिल्ली से आ रही बस से हथियार सहित चार अपराधियों को गिरफ्तार किया। ये सभी बेलवा निवासी मनोज यादव हत्याकांड के मुख्य आरोपी निर्दोष यादव की हत्या करने आए थे। हत्या की साजिश जेल में मनोज के भाई संतोष यादव ने रची थी। पुलिस ने सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। किशनपुर थानाध्यक्ष सुमन कुमार ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र के बलवा निवासी मनोज यादव हत्या कांड का मुख्य आरोपी निर्दोष यादव दिल्ली से बस से आ रहा था। इसकी हत्या के लिए जेल में बंद मृतक मनोज यादव के भाई संतोष यादव ने हत्या की साजिश रची थी। थानाध्यक्ष ने बताया कि पांच की संख्या में बाइक सवार अपराधी हत्यारोपी निर्दोष यादव की हत्या के लिए मधुबनी के फुलपरास से उसकी बस का पीछा कर रहे थे। लेकिन बस पर राघोपुर के सवारी सवार थे। इस कारण चालक बस लेकर राघोपुर चला गया, जहां से सुपौल लौटने के क्रम में सभी पांचों अपराधी बस में चढ़ गए और हत्यारोपी निर्दोष यादव को खोजने लगे। परंतु इसी बीच बस में सवार यात्रियों द्वारा विरोध किए जाने पर सभी अपराधी लोगों से उलझ गए। इसकी सूचना गश्ती पुलिस को दी गई, जहां किशनपुर गोल चौक पर उक्त बस को रोककर जांच करने पर चार अपराधी को एक पिस्टल, दो कारतूस एवं मोबाइल सहित गिरफ्तार किया गया। मनोज यादव हत्याकांड का मुख्य आरोपी निर्दोष यादव एवं एक अन्य अपराधी पुलिस को चकमा देकर भाग निकला।

गिरफ्तार कैला पर आधा दर्जन से अधिक थाने में दर्ज हैं मामले
गिरफ्तार अपराधियों में नगर परिषद सुपौल वार्ड 17 निवासी संतोष मंडल, माली टोला सुपौल निवासी मंजेश कुमार, बलवा पुनर्वास निवासी संजय यादव एवं सहरसा जिले के बिहरा थाना क्षेत्र के मोकना निवासी दीपक कुमार उर्फ कैला शामिल है। जबकि भागने वालों में सुशील यादव एवं निर्दोष यादव शामिल है। इसको लेकर किशनपुर थाना कांड संख्या 283/20 दर्ज कर चारों काे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों पर कई थानों में मामले दर्ज हैं। इन लोगों की गिरफ्तारी के दौरान थानाध्यक्ष के अलावा एएसआई रामराज सिंह सहित पुलिस जवान मौजूद थे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दीपक कुमार उर्फ कैला पर लौकहा थाना, सदर थाना, पिपरा थाना, किशनपुर थाना सहित आधा दर्जन से अधिक थाने में आपराधिक मामले दर्ज है। अन्य थानों से आपराधिक इतिहास का पता किया जा रहा है।

मनोज की हत्या का बदला लेने को कर रहे थे पीछा
इसकाे लेकर किशनपुर थानाध्यक्ष सुमन कुमार ने कहा कि बीते 05 अक्टूबर की रात जिला मुख्यालय स्थित ब्रह्मस्थान चौक के समीप खरैल पुनर्वास में सदर थाना क्षेत्र के बलवा निवासी मनोज यादव की हत्या हुई थी। जिसकी हत्या का मुख्य आरोपी निर्दोष यादव की हत्या कर बदला लेने के लिए पांचों अपराधी मधुबनी जिले के फुलपरास से ही बस का पीछा कर रहा था। जिस क्रम में सभी अपराधी बस में सवार होकर किशनपुर थाना क्षेत्र के गोल चौक तक पहुंच गया। जहां पुलिस की कार्रवाई के कारण अपराधियों काे अपने मंसूबे में सफलता नहीं मिली। उन्होंने कहा कि सभी अपराधी सुपौल मंडल कारा में बंद मृतक मनोज यादव के भाई संतोष यादव के गुर्गे थे। जो संतोष के इशारे पर निर्दोष यादव की हत्या करने के लिए उसकी तलाश कर रहे थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें