पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धांधली:उपभाेक्ता बोले-प्रति किलो 1 रुपए ज्यादा लेकर एक किलो कम देते हैं अनाज, डीलर ने कहा- ऊपर घूस देनी पड़ती है इसलिए करते हैं ऐसा

किशनपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परसा गांव का मामला,100 लोगों ने डीलर के खिलाफ दिया आवेदन, जिसमें इन बातों का जिक्र है
  • बीएसओ ने कार्रवाई नहीं की तो जिलाधिकारी को आवेदन दे कार्रवाई की मांग करेंगेे : आवेदनकर्ता

प्रखंड अंतर्गत तुलापट्टी पंचायत के वार्ड-06 स्थित परसा गांव में धांधली व मनमानी करने को लेकर जन वितरण प्रणाली विक्रेता के विरुद्ध ग्रामीणों ने बीएसओ को आवेदन दिया है। जिसमें डीलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। जानकारी के अनुसार गांव के ही शत्रुघ्न यादव की अगुवाई में 100 से ज्यादा लोगों ने लिखित आवेदन में कहा है कि डीलर अरुण मेहता के द्वारा एक व्यक्ति पर एक किलो राशन काट लिया जाता है।

इसके अलावे प्रति किलो राशन पर एक रुपए ज्यादा लिया जाता है। बावजूद पॉस मशीन से पर्चा नहीं दिया जाता है। इतना ही नहीं कटौती व रिश्वतखोरी के बाद भी लाभुकों को सही वजन कर राशन नहीं दिया जाता हैं। मिट्टी तेल का वितरण नहीं किया जाता हैं। प्रत्येक कार्ड पर मात्र 750 ग्राम दाल दिया जाता है। प्रत्येक महिना राशन का वितरण नहीं किया जाता हैं।

कूपन के नाम पर लाभुकों से 200 से 800 रुपए वसूल किए जाते हैं। जब इन सब चीजों के संबंध में डीलर से लाभुकों के द्वारा पूछा जाता हैं तो वह कहता है कि मुझे ऊपर में घूस लगता हैं। इस लिए रुपए ज्यादा लेकर राशन कम देते हैं।

जनप्रतिनिधियों ने भी आवेदकों का दिया साथ

गौरतलब है कि डीलर की मनमानी व धांधली के मद्देनजर आवेदकों को जनप्रतिनिधियों का भी साथ मिला है। बीएसओ को सौंपे गए आवेदन पर तुलापट्टी पंचायत के मुखिया शशिकला देवी, पंसस सहारूण खातून, वार्ड सदस्य देवकी देवी की भी मुहर के साथ हस्ताक्षर शामिल है।

100 से ज्यादा लोगों ने हस्ताक्षर कर की कार्रवाई की मांग

आवेदकों ने कहा कि अगर बीएसओ के द्वारा कार्रवाई नहीं की गई तो हम लोग जिलाधिकारी को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग करेंगे। आवेदन देने वालों में शनिचर यादव, वैधनाथ यादव, जयनारायण यादव, शिवशंकर पासवान, गंगा यादव, ब्रह्मदेव यादव, सुगया देवी, उपेन्द्र मरीक, महेन्द्र शर्मा सहित 100 से ज्यादा लोगों का हस्ताक्षर हैं।

जांच के बाद कार्रवाई होगी
मामले में आवेदन प्राप्त हुआ है। जिसकी जांच की जाएगी। जांचोपरांत दोषी पाए जाने पर डीलर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
आशीष कुमार, बीएसओ

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें