पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन कैंप:पहले दिन कोचाधामन में 30 केंद्रों पर 5000 से अधिक लोगों ने लिया वैक्सीन, आज भी लगेंगे टीके

कोचाधामन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सोन्था आयोजित कैंप में टीका लगाती स्वास्थ्य कर्मी। - Dainik Bhaskar
सोन्था आयोजित कैंप में टीका लगाती स्वास्थ्य कर्मी।
  • कोचाधामन में 30 केंद्रों पर 6500 लोगों को टीका लगाने का रखा गया लक्ष्य, म.वि सोन्था में 320 ने लिया टीका
  • ठाकुरगंज में महाभियान के तहत तीन हजार से अधिक लोगों के वैक्सीनेशन का है लक्ष्य

कोविड संक्रमण से सुरक्षा के लिए टीका लगवाने में लोगों का उत्साह बढ़ता ही जा रहा है। अब शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी वैक्सीनेशन को लेकर लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है। लोगों में वैक्सीन को लेकर भ्रम दूर होने से टीका लगवाने वालों की संख्या बढ़ रही है। सोमवार को प्रखंड के 30 केंद्रों पर 6500 लोगों को टीका लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया था। सुबह 9 बजे शुरू हुए वैक्सीनेशन के साथ ही सेंटरों पर लोगों की भीड़ उमड़ी। ज्यादातर केंद्रों पर दोपहर 2 से 3 बजे तक ही टारगेट पूरा कर लिया गया। शाम 5 बजे तक प्रखंड में 5 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया गया।
दोपहर में बढ़ी रफ्तार : सुबह 9 बजे शुरू हुए वैक्सीनेशन में पहले एक घंटे में प्रखंड में 300 लोगों ने टीका लगवाया। उसके बाद अगले घंटे 10 बजे के बाद पांच हजार से अधिक लोगों ने टीका लगवाए। जिसमें प्रथम व द्वितीत्य डोज वाले लोग शामिल थे। मध्य विद्यालय सोन्था में लगे कैंप में 200 लोगों का टारगेट था लेकिन वहां टारगेट से अधिक 320 लोगों ने टीका लगवाया। बीसीएम राकेश कुमार ने कहा कि टीका लगवाने में लापरवाही न करें बल्कि तत्काल अपने नजदीकी केंद्र पर जाएं और वैक्सीन की डोज लगवाएं। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के कर्मी बीसीएम राकेश कुमार, मंजु कुमारी, सीएचओ स्वीटी कुमारी, नुकन कुमारी, कार्यपालक सहायक गुड्डी कुमारी आदि मौजूद थे।
ठाकुरगंज: 4 हजार लोगों ने लिया टीका
ठाकुरगंज में सोमवार को प्रखंड में महाभियान के तहत चार हजार लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। इसकी पुष्टि ठाकुरगंज चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके झा ने की। उन्होंने बताया कि मंगलवार को भी महाभियान के तहत तीन हजार से अधिक लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है। 33 केन्द्रों पर वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि कनकपुर पंचायत में तीन, भातगांव में दो, पथरिया में दो, दल्लेगांव में दो, पौआखाली नगर में एक व ठाकुरगंज नगर में दो केन्द्र बनाये गये हैं। स्वास्थ प्रबंधक बसंत कुमार ने बताया कि सभी केन्द्रों पर लोगों को वैक्सीनेशन के बाद भी कोविड-19 के नियमों के पालन के लिए स्वास्थ कर्मियों द्वारा प्रेरित किया जा रहा है‌।

दिघलबैंक के धनतोला आयोजित कैम्प में टीका लगवाते युवक।
दिघलबैंक के धनतोला आयोजित कैम्प में टीका लगवाते युवक।

गलगलिया : मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत 252 लोगों को लगाया टीका

गलगलिया | सोमवार को दो दिवसीय मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव के तहत गलगलिया थाना क्षेत्र के बेसरबाटी पंचायत के पंचायत भवन एवं भातगांव के पंचायत भवन व नेंगराडुब्बा गांव में विशेष शिविर लगाकर लोगों के बीच टीकाकरण अभियान चलाया गया। दोनों ही पंचायतों में महा टीकाकरण अभियान की सूचना मिलते ही सभी शिविरों में सुबह से ही सैकड़ों की संख्या में कोविड-19 का टीका लगवाने को लेकर लोगों की भीड़ लगी रही।
प्रखंड से वैक्सीन का स्टॉक सभी शिविरों पर पहुंचने के बाद टीका लगवाने पहुंचे लोगों का टीकाकरण शुरू किया गया। भातगांव पंचायत के पंचायत भवन में लगे शिविर में 150 व नेंगराडुब्बा में लगे शिविर में 102 लोगों को टीके का पहला एवं दूसरा डोज लगाया गया। नेंगराडुब्बा गांव में लगाए गए वैक्सीनेशन शिविर में मौजूद एएनएम बिनीता कुमारी ने बताया कि प्रखंड से 10 फाइल डोज उपलब्ध होने के कारण शिविर में पहुंचे सैकड़ों लोगों में से 18 प्लस एवं 45 प्लस वर्ष वाले सिर्फ 102 लोगों को ही टीके का पहला एवं दूसरा डोज लगाया गया। वैक्सीन समाप्त हो जाने के कारण शिविर में मौजूद बाकी लोगों को अगले दिन लगने वाले वैक्सीनेशन शिविर में आकर टीका लगवाने का आश्वासन देकर वापस घर भेजा गया। इस महा टीकाकरण अभियान में एएनएम बिनीता कुमारी, एएनएम नीतू कुमारी टू , एएनएम प्रियंका कुमारी टू के साथ डाटा ऑपरेटर सहित आशा एवं आशा फैसलेटर अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

दिघलबैंक: 17 जगहाें पर मेगा कैंप में चार हजार लोगों ने लिया टीका

दिघलबैंक | शत प्रतिशत टीकाकरण को लेकर सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दिघलबैंक, उपस्वास्थ्य केंद्र लक्ष्मीपुर, पदमपुर सहित प्रखंड क्षेत्र में कुल 17 जगहों में कोविड-19 टीकाकरण मेगा कैम्प का आयोजन किया गया। टीकाकर्मियों ने कैम्प मंे 18 से 44 एवं 45 प्लस से अधिक उम्र के लोगों को ऑन द स्पोर्ट पंजीकरण कराते हुए लाभार्थियों को टीका लगाया। सभी कैंपों में टीकाकरण को लेकर लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखी गई। लोग सुबह 8 बजे के बाद से ही बड़ी संख्या में टीका लगवाने अपने-अपने नजदीकी कैम्प में पहुंचने लगे थे। मेगा कैम्प को सफल बनाने को लेकर स्वास्थ्य प्रबंधक, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सहित अन्य विभिन्न कैम्प में जाकर जायजा ले रहे थे। स्वास्थ्य प्रबंधक ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को मेगा कैम्प के दौरान कुल 4 हजार लोगों ने टीका पहला अथवा दूसरा टीका लगवाया। मंगलवार को भी प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जगहों में कैम्प का आयोजन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...