पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हादसा:ट्रैक्टर की चपेट में आने से 12 वर्षीय बच्चे की मौत, चाचा घायल, पांच घंटे किया रोड जाम

कुमारखंड6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्टेट हाईवे-91 पर शव को रखकर विरोध जताते परिजन और ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
स्टेट हाईवे-91 पर शव को रखकर विरोध जताते परिजन और ग्रामीण।
  • कुमारखंड थाना क्षेत्र के सिकरहटी गांव में स्टेट हाईवे-91 पर हुई दुर्घटना
  • किसी विषैले जीव के काटने पर चाचा भतीजे को लेकर जा रहे थे इलाज के लिए

थाना क्षेत्र के सिहपुर गढ़िया पंचायत अंतर्गत सिकरहटी गांव में स्टेट हाईवे- 91 पर अनियंत्रित ट्रैक्टर के धक्का से साइकिल सवार 12 वर्षीय किशााेर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसके चाचा गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजनों ने स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में भर्ती कराया। जहां डाॅक्टराें ने प्राथमिक उपचार के बाद स्थिति गंभीर देख बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। इधर घटना के पश्चात तुरंत आनन-फानन में आक्रोशित स्थानीय ग्रामीणों ने घटनास्थल पर स्टेट हाईवे-91 को पांच घंटे तक जाम कर दिया। रोड जाम शनिवार की रात सात से दोपहर 12 बजे तक रहा। सिकरहटी वार्ड नंबर-नौ निवासी चंदन पोद्दार का 12 वर्षीय पुत्र कोसी कुमार को शनिवार की देर शाम में विषैले जीव (चींच) ने काट लिया था। जांच कराने साइकिल से कोसी कुमार को बड़े चाचा पवन पोद्दार कुमारखंड सीएचसी लेकर जा रहे थे। सिकरहटी गांव स्थित लक्ष्मीस्थान के समीप पहुंचा कि कुमारखंड की ओर से आ रहे ट्रैक्टर ने साइकिल में धक्का मार दिया। इससे कोसी कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पवन पोद्दार गंभीर रूप से घायल हो गए। ट्रैक्टर चालक मौके से ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया।

पोस्टमार्टम के बाद फिर सुबह में शव रखकर किया रोड जाम
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे बीडीओ पंकज कुमार, थानाध्यक्ष रुदल कुमार, दरोगा भवेश प्रसाद चौधरी मौके पर पहुंचे। इसके बाद ग्रामीणों को समझा-बुझाकर रोड जाम समाप्त कराने का असफल प्रयास किया। बाद में पंचायत के पूर्व मुखिया व जाप के प्रखंड अध्यक्ष मुकेश यादव और पूर्व मुखिया व पैक्स अध्यक्ष राजेंद्र मुखिया ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर रोड जाम समाप्त कराया। तत्पश्चात पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। रविवार को पोस्टमार्टम होकर शव के गांव आते ही पुनः मृतक के परिजन और ग्रामीणों ने सिकरहटी स्थित एसएच-91 पर तकरीबन साढ़े आठ बजे शव को रोड पर रखकर जाम कर जमकर डेढ़ घंटे तक जमकर बवाल काटा। जिसके कारण वाहनों की लंबी लाइन लग गई। फलतः आवागमन कर रहे लोग काफी हलकान रहे। बाद में पुनः सीओ शशिकुमार, पूर्व मुखिया व जाप के प्रखंड अध्यक्ष मुकेश यादव और पूर्व मुखिया व पैक्स अध्यक्ष राजेंद्र मुखिया आदि घटनास्थल पर पहुंचकर आक्रोशित परिजन और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर रोड जाम समाप्त कर आवागमन बहाल कराया।

अज्ञात ट्रैक्टर चालक पर केस
थानाध्यक्ष रुदल कुमार ने बताया कि मृतक कोसी कुमार के पिता चंदन कुमार ने आवेदन देकर आरोप लगाते हुए कहा है कि थाना क्षेत्र के रहटा निवासी व ईंट भट्टा संचालक दुखन चौधरी के ट्रैक्टर से धक्का लगने के कारण इनके पुत्र की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं मृतक के बड़े चाचा व पवन पोद्दार गंभीर रूप से घायल हो गए, जो अस्पताल में भर्ती हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक के पिता के आवेदन के आलोक में थाना में अज्ञात ट्रैक्टर चालक के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है।

सहरसा जिले की घायल महिला की इलाज के दौरान हुई मौत

सिंहेश्वर | सिंहेश्वर बाजार स्थित एमएलडीपी पेट्रोल पंप से आगे रविवार को सड़क दुर्घटना में घायल एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। जानकारी के अनुसार सहरसा जिले के सौरबजार थाना क्षेत्र के कजरा वार्ड संख्या-12 निवासी रमेश साह की 39 वर्षीया पत्नी पिंकी देवी अपने देवर विकेश कुमार के साथ बाइक से सिंहेश्वर मंदिर पूजा करने जा रही थी। इसी दौरान सिंहेश्वर बाजार स्थित उक्त पेट्रोल पंप के पास पीछे से एक बाइक सवार ने टक्कर मार दिया। इस हादसे में पिंकी देवी सड़क पर गिर गई। लोगों की मदद से पिंकी देवी को जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कालेज अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।

खबरें और भी हैं...