कार्रवाई:80 हजार रुपये जाली नोट के साथ नेपाली युवक कुआड़ी में गिरफ्तार, पूछताछ जारी

कुर्साकांटा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में जाली नोट का कारोबारी। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में जाली नोट का कारोबारी।
  • 2 हजार के 40 जाली नोट बरामद, कुआड़ी पुलिस ने गुप्त सूचना पर की कार्रवाई

कुआडी ओपी पुलिस ने बुधवार को गुप्त सूचना के आधार पर कुआडी उप स्वास्थ्य केंद्र के निकट स्थित होटल के पास से एक व्यक्ति को 80 हजार रुपये जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया। ओपी अध्यक्ष अवधेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति जाली नोट खपाने का प्रयास बाजार में कर रहा है। सूचना के आधार पर जब कार्रवाई की गयी, जिसमें एक व्यक्ति को शक के आधार पर रोककर पूछताछ के बाद तलाशी लेने पर उसके पास से दो हजार का 40 नोट कुल 80 हजार जाली नोट बरामद हुआ।

उन्होंने बताया कि बरामद जाली नोट को जब्त करते हुए भुवनेश्वर साह पिता आनंद लाल साह रंगेली 4 नेपाल निवासी को गिरफ्तार किया गया। वहीं पुलिस द्वारा पूछताछ में जाली नोट का तार ग्राम मदनपुर से जुड़े होने की बात सामने आई। ओपी अध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति ने अपने बयान में बताया कि ग्राम मदनपुर का राजू अंसारी का रंगेली नेपाल में एक रिश्तेदार के घर आना जाना है। वहीं से उससे जान पहचान हुई।

बताया कि दो दिन पूर्व ही राजू अंसारी ने जाली नोट दिया था। जिसे लेकर ग्राम बरदाहा के जाबुल अंसारी के साथ कुआडी बाजार आया था। जहां उसे छोड़कर वह चला गया। जाली नोट के साथ गिरफ्तार व्यक्ति के विरुद्ध कागजी प्रक्रिया पूर्ण करते हुये प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है। तत्पश्चात गिरफ्तार व्यक्ति को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा।

सीमावर्ती क्षेत्रों में जब्ती की कोई नई घटना नहीं
कुर्साकांटा प्रखंड क्षेत्र में जाली नोटों की जब्ती नई नहीं है। समय समय पर कभी स्थानीय पुलिस तो कभी सीमा पर तैनात एसएसबी द्वारा फेक करेंसी को लेकर कार्रवाई होती रही है। वर्ष 2019 में कुर्साकांटा पुलिस ने हत्ता चौक स्थित पेट्रोल पंप के निकट से 99 हजार पांच सौ रुपये की जाली नोट के साथ दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। जिसमें जोकिहाट थाना क्षेत्र के ग्राम गैरकी बाघेशरी निवासी डोमाय यादव व बरदाहा थाना क्षेत्र के ग्राम कोआकोह निवासी यदुबीर यादव को गिरफ्तार किया गया था।

खबरें और भी हैं...