पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:छापा मारने गई पुलिस टीम को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, प्रदर्शन

कुर्साकांटा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांसबिटी जहां शराब होने की मिली थी पुलिस को खबर। - Dainik Bhaskar
बांसबिटी जहां शराब होने की मिली थी पुलिस को खबर।
  • शराब की जानकारी मिलने पर पहुंची थी पुलिस, शराब नहीं मिलने पर ग्रामीणों में आक्रोश
  • कुर्साकांटा कमलदाहा पंचायत के वार्ड-11 के बखरी की घटना

कुर्साकांटा थाना क्षेत्र अंतर्गत कमलदाहा पंचायत के वार्ड-11 ग्राम बखरी में शुक्रवार की संध्या छापेमारी करने गयी पुलिस टीम को ग्रामीणों ने बंधक बनाकर प्रदर्शन किया। मामला शराब के कारोबार से जुड़ा हुआ है। थाना अध्यक्ष कौशल कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि उक्त स्थान पर शराब को रखकर बेचने का काम किया जा रहा है। सूचना के आधार पर छापेमारी दल का गठन कर ग्राम बखरी स्थित बांस के फेड में बताये गये जगह पर पहुंचा। तलाशी के दौरान उक्त स्थल से शराब तो बरामद नहीं किया गया। लेकिन जगह देखने से यह साफ हो गया कि शराब का कारोबारी उक्त स्थल का उपयोग शराब को रखने के लिए करता है। उन्होंने बताया कि छापेमारी के क्रम में जब शराब बरामद नहीं हुआ तो उक्त स्थल के अगल-बगल के ग्रामीण पुलिस टीम को घेर कर बदसलूकी करने लगे।

स्थानीय लोगों के सहयोग से मामला शांत कराया गया
साथ ही कुछ देर के लिये बंधक बना लिया। बताया कि मामले की जानकारी वरीय पदाधिकारी को दी गई। सूचना पर कुआड़ी ओपी पुलिस, सिकटी थाना, ताराबाड़ी थाना समेत सोनामनी गोदाम ओपी पुलिस बल के पहुंचने व घटना स्थल पर मौजूद स्थानीय लोगों के सहयोग से मामला शांत किया गया।

छह पुलिस कर्मी हुए चोटिल
थानाध्यक्ष कौशल कुमार ने बताया कि बखरी वार्ड-11 निवासी छोटू यादव पिता विष्णुदेव यादव पूर्व में भी शराब का अवैध कारोबार करने के मामले में 22 बोतल नेपाली शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। उन्होंने बताया कि शराब की सूचना पर छापेमारी की गयी। छापेमारी में उक्त स्थल से शराब बरामद नहीं होने पर ग्रामीणों ने विरोध किया। विरोध बढ़ता देख सूचना पर पहुंची पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल के सहयोग से स्थिति को नियंत्रण में लाया जा सका। उन्होंने बताया कि इस घटना में तीन महिला पुलिस, दो पदाधिकारी समेत एक चौकीदार व एक होमगार्ड का जवान चोटिल हो गया। जिसका प्राथमिक उपचार पीएचसी कुर्साकांटा में कराया गया।

गाली-गलौज करने पर ग्रामीण हुए आक्रोशित
जिस जगह पर पुलिस ने छापा मारा वहां के गृहस्वामी विष्णुदेव यादव, पत्नी बिपति देवी व पुत्र छोटू यादव ने बताया कि कुर्साकांटा पुलिस शुक्रवार की संध्या जबरन घर में घुसकर पहले तो घर में शराब बरामद करने के लिये खोजबीन की। जब घर से कुछ भी बरामद नहीं हुआ तो पुलिस बांसबिट्टी पहुंची। वहां भी कुछ नहीं मिला। इसपर पुलिस ने छोटू यादव को पकड़ कर गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। जिसपर ग्रामीण आक्रोशित हो गया। हालांकि उन्होंने पुलिस के साथ बदसलूकी से इनकार किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें