पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अग्निशामक की गाड़ी:आग लगने से 13 परिवारों के घर जलकर राख

कुरसेला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुरसेला के जरलाही बांध पर 12 नंबर वार्ड 1 की घटना, लाखों का नुकसान

कुरसेला प्रखंड के जरलाही पंचायत के मधेली गांव के 12 नंबर वार्ड के जरलाही बांध के नीचे सोमवार को आग लग गई। आग ने धीरे-धीरे भयानक रूप धारण कर लिया। आग की लपटें काफी तेज होने लगे घर के लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। घर के सदस्य चिल्लाने लगेे। आग लग गई आग लग गई। आग लगने की बात सुनकर आसपास के ग्रामीण आग बुझाने में जुट गए।

लेकिन आग इतनी भयानक थी कि ग्रामीणों द्वारा आग को बुझा पाना काफी मुश्किल सा हो गया। आसपास के लोगों ने आग लगने की सूचना पुलिस को दी। घटनास्थल पर अग्निशामक की गाड़ी की मदद से आग पर काबू पाया गया। जबतक आग पर काबू पाते 13 परिवारों का घर और संपत्ति राख हो गई। 10 लाख की हुई है क्षति: पीड़ित परिवार पीतांबर यादव, उषा देवी, रेनू देवी, रुपेश यादव, रणवीर यादव शिव शंकर यादव, बद्री यादव अनंत यादव, विभाष यादव, प्रभास यादव, अंजू देवी, कुलदीप यादव, दीपक यादव के घर में कोहराम मच गया अग्नि पीड़ित परिवारों ने बताया कि घर में रखा अनाज बर्तन कपड़ा कागजात जेवरात लगभग लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गया।

मुखिया प्रतिनिधि शमशाद आलम ने बताया कि इस भीषण आग में लगभग 10 लाख की संपत्ति की क्षति हुई है। सैकड़ों ग्रामीणों की मदद से तथा अग्निशामक के सहायता से से घंटों मशक्कत पर के बाद आग पर काबू पाया गया। प्रावधान के अनुसार पीड़ित परिवार को मदद की जाएगी।
जल्द होगा राशि का भुगतान
अगलगी की सूचना पर मै उक्त स्थल गया था। अग्नि पीड़ित परिवारों को सरकार की तरफ से मिलने वाली सहायता राशि का भुगतान किया जाएगा।
-अमर कुमार वर्मा, अंचलाधिकारी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें