पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:बच्चाें काे टीसी नहीं दिए जाने काे लेकर किया प्रदर्शन

कुरसेला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मवि कौशकीपुर में बच्चों के अभिभावकों ने जताया आक्रोश

सीमावर्ती क्षेत्र के मध्य विद्यालय कौशकीपुर के बच्चों के अभिभावक ने छात्र एवं छात्रा का टीसी नहीं मिलने पर विद्यालय जाकर प्रधानाध्यापक के विरोध में आक्रोश जताया। साथ ही प्रधानाध्यापक पर कई आरोप मढ़े। कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर सीमा पर स्थित मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक की लापरवाही के कारण कई छात्र छात्रा टीसी लेने के लिए विद्यालय का चक्कर काटने को विवश हैं। सीमावर्ती क्षेत्र के बाघमारा पंचकुट्टी कौशकीपुर के छात्र छात्राओं को अयोध्या उच्च विद्यालय जो कि कौशिकीपुर से महज 3 किलोमीटर दूरी पर है। कौशकीपुर के छात्र छात्रा को पढ़ने लिखने में सुविधा होती है।

जिस कारण कुरसेला में नामांकन कराना है। प्रधानाध्यापक की लापरवाही के कारण टीसी नहीं मिलने से छात्र छात्रा तथा अभिभावकों ने विद्यालय जाकर प्रधानाध्यापक पर आक्रोश जताते हुए छात्र छात्राओं की जल्द से जल्द टीसी की मांग की। बता दें कि विद्यालय हरिजन टोला में स्थित है। जिस कारण वहां पर हरिजन के ही बच्चे का पठन पाठन होता है।

लेकिन वहां के अभिभावक सहित छात्र छात्राओं ने प्रधानाध्यापक पर आरोप लगाया है कि हरिजन जाति होने के कारण हमलोगों के साथ भेदभाव किया जाता है। अभिभावकों का कहना है कि विधानसभा चुनाव आने वाला है। लेकिन विद्यालय के बीएलओ सहित प्रधानाध्यापक द्वारा हम लोगों का मतदाता सूची में नाम नहीं जोड़ा जाता है। जिस कारण हरिजन टोला के कई लोगों को मतदान करने से वंचित होना पड़ता है।

ग्रामीण परमानंद दास ने बताया कि मध्य विद्यालय कौशकीपुर में दलित बच्चों का जल्दी नामांकन नहीं होता है तथा दलित बच्चों के साथ भेदभाव का व्यवहार किया जाता है। दलित परिवारों के लगभग दर्जनों युवाओं को मतदाता सूची में नाम नहीं चढ़ाया गया है। जिस कारण आगामी विधानसभा चुनाव में वे मतदान से भी वंचित हो सकते हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें