पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिम्मेदार मौन:पार्किंग नहीं होने से सड़क के आधे हिस्से में खरीदार लगाते हैं वाहन, जाम की समस्या

कुरसेलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य केंद्र के बाहर वाहन खड़ा रहते हैं, एंबुलेंस पार्क करने के लिए जगह नहीं

कुरसेला चौक एनएच 31 तथा एसएच 77 के पास पार्किंग नहीं होने से जाम की समस्या हो जाती है। कुरसेला में बनी चौड़ी सड़क के आधे हिस्से पर वाहन खड़े कर लोग खरीदारी करने को मजबूर हैं। यही वजह है कि कुरसेला बाजार में हर तरफ बार बार जाम के हालात से लोग कराह रहे हैं। मगर पार्किंग की व्यवस्था की ओर न तो प्रशासन का ध्यान है और न ही कुरसेला बाजार के जनप्रतिनिधियों का है।

बता दें कि कुरसेला स्टेशन जाने वाले रोड पर हाट लगाया जाता है। रोड पर पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से खरीदारी करने वाले ग्राहक अपने वाहनों को दुकान के आगे खड़ी करते हैं। कुरसेला स्वास्थ्य केंद्र के समीप ठेला और रेहड़ी चालक के अतिक्रमण के कारण रोड पर ही दिन भर खड़े रहते हैं। स्वास्थ्य केंद्र में आने वाले मरीजों के वाहनों के लिए पार्किंग तक की सुविधा नहीं है।

जिस कारण स्वास्थ्य केंद्र के बाहर सड़क के दोनों ओर वाहन खड़ा कर देते हैं और एंबुलेंस पार्क करने के लिए जगह नहीं मिलती है। कुरसेला बाजार के मुख्य चौराहा शहीद चौक एसएच 77 से रूपौली तथा पोठिया जाने वाले ऑटो तथा बस स्टैंड, कुरसेला हाट जाने वाले स्टेशन रोड, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर जाने वाले बस स्टैंड, सड़क पर वाहन खड़ा करने की वजह से रोजाना जाम लगता है।

इन दिनों जाम की समस्या ज्यादा ही गंभीर है। यहां हर रोज बड़ी संख्या में लोग अपने अपने कार्य से आते हैं। लेकिन पार्किंग के अभाव में अपने वाहनों को सड़क पर ही खड़ा करना पड़ता है। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता तथा कुरसेला के व्यवसायी तथा समाजसेवी ने जिला प्रशासन से कुरसेला प्रतिदिन जाम लगा रहता है। जाम की समस्या से निजात दिलाने तथा पार्किंग की व्यवस्था की मांग की है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें