पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:मजबूर मजदूर- दिल्ली से साइकिल चलाकर 6 दिन में पहुंचे कुरसेला, सभी बंगाल तक जाएंगे

कुरसेला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली में राजमिस्त्री का काम करते हैं 12 से अधिक प्रवासी
  • तेरह सौ किलोमीटर साइकिल चलाकर पहुंचे कुरसेला

विभिन्न राज्यों से प्रवासी मजदूरों के आने का सिलसिला जारी है। दिल्ली से एक दर्जन प्रवासी मजदूर तेरह सौ किलोमीटर साइकिल चलाकर कुरसेला पहुंचे। प्रवासी मजदूरों ने अपने कष्ट को करोना वायरस के संक्रमण से अधिक ही बताया। प्रवासी मजदूर तुरीश राम, मनसूर सोनाली, तनवीर, अमीर ने बताया कि साइकिल का सफर करने हम लोगों को रास्ते में कितनी कठिनाइयां झेलनी पड़ी।

साइकिल चलाते-चलाते थक जाने कुछ देर आराम कर लेते थे। मंगलवार से बारिश थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बारिश में ही चलना पड़ा। उसके बाद झमाझम बारिश में अपनी मंजिल की ओर निकल पड़ते हैं। मजदूरों ने बताया कि वे सभी बंगाल जा रहे हैं। दिल्ली से बंगाल जाने के लिए बस नहीं मिली।

राजमिस्त्री का कार्य दिल्ली में करते थे। काम धंधा बंद होने पर बाद हम लोगों को पेट पर भी आफत आ गई। रास्ते में किसी प्रकार पेट की भूख बुझाई। 17 मई को दिल्ली से साइकिल से बारह सौ किमी सफर कर कटिहार जिले कुरसेला पहुंचने में छहः दिन लग गया। कुर्सेला से बंगाल पहुंचने तीन दिन और लगेगा।  

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें