पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध पार्किंग:एसएच 77 पर 1 घंटे तक लगा रहा जाम, अवैध पार्किंग के कारण आए दिन जाम की समस्या होती है

कुरसेलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कुर्सेला एसएच 77 सड़क पर अवैध पार्किंग की वजह से शुक्रवार को लम्बी जाम लग गई। एक घंटे तक कुरसेला शहीद चौक एनएच 31 तथा एसएच 77 टीकापट्टी, रूपौली जाने वाली रोड पर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। जाम लगने से वाहनों के आवागमन सहित छोटे-बड़े वाहनों को कठिनाई का सामना करना पड़ा।

गौरतलब है कि पूर्णिया तथा कटिहार की ओर जाने वाली एनएच 31 की तरफ आधे से ज्यादा सड़कों पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा है। इसके बाद मुख्य सड़क पर ही टेंपू, सवारी गाड़ी अन्य वाहनों का यत्र तत्र खड़े रहने से लोगों को परेशान होना पड़ता है। एनएच 31 तथा एसएच 77 चौराहे पर ऑटो चालकों की मनमानी पर लगाम नहीं लगने से ऑटो वालों का हौसला दिन प्रतिदिन बुलंद होता जा रहा है।

चौराहे पर पहले पैसेंजर बैठाने की होड़ में मुख्य मार्ग को जाम कर देने से बाइक सवारों को भी वहां से आगे निकलने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है। पार्किंग की व्यवस्था नहीं रहने के कारण यात्री चढ़ाने से लेकर उतारने तक का काम भी सवारी वाहन चालक बीच सड़क पर ही करते हैं। जबकि सड़क के दोनों किनारे फल से लेकर अन्य फुटकर दुकानें सजी रहती है। जिसके कारण चार पहिया वाहनों की बात तो दूर लोगों को पैदल भी चलना मुश्किल हो जाता है।

नोटिस पर नहीं हुआ अमल
जाम से निजात दिलाने के लिए सीओ द्वारा सभी फुटकर दुकानदारों को नोटिस भेजकर सख्त हिदायत दी गई थी कि जो भी लोग सड़क पर अतिक्रमण कर दुकान कर रहे हैं।
वे सड़क पर से दुकान हटा ले अन्यथा बलपूर्वक दुकान को हटाया जाएगा। साथ ही जुर्माना भी लगेगा। लेकिन ना तो नोटिस पर अमल हुआ और ना ही फुटकर दुकान सड़क पर से दुकान हटाए।

खबरें और भी हैं...