पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:बिजली की चपेट में आने से मजदूर की मौत

कुरसेला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेलवे ब्रिज से ट्रेन का आवाजाही जारी रहने के बावजूद मजदूरों से करवाया जा रहा पेंटिंग का काम

कुरसेला कोसी रेलवे ब्रिज पर कार्य कर रहे एक अधेड़ व्यक्ति की हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को कुरसेला पुल के उपरी छाेर पर पेंट करने के लिए मजदूरों द्वारा बांस बल्ला लगाकर जुगाड़ बना रहे थे। इसी बीच बांस का उपरी हिस्सा हाई वोल्टेज तार में सट गया। जिससे कटरिया निवासी 47 वर्षीय सुभाष सहनी हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आ गया है। जिससे वो बुरी तरह से झुलस कर गिर गया। आनन-फानन में मजदूरों द्वारा सुभाष सहनी को कुरसेला स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जिसे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पुलिस सहित सुभाष सहनी के परिजनों को दी गई। कुरसेला पुलिस आवश्यक करवाई करते हुए पोस्टमार्टम हेतु कटिहार सदर अस्पताल भेज दिया। थोड़ी देर के लिए मजदूरों के बीच अफरा-तफरी का माहौल हो गया। मृतक की पत्नी ने कहा कि अभी कुछ देर पहले ही तो घर से खाना खा कर निकले थे। लेकिन किसे मालूम था की वो इस संसार से विदा हो जाएंगे।

जुगाड़ बनाने के दौरान करंट की चपेट में आया
कोसी पुल रेलवे ब्रिज से ट्रेन का आवाजाही जारी रहने के बावजूद भी मजदूरों से पेंटिंग का कार्य करवाया जा रहा था। जो कि खतरे से खाली नहीं था। वहीं दूसरी ओर संवेदकों द्वारा बिना सेफ्टी के बांस बल्ला लगाकर पुल के ऊपर तक पेंटिंग का कार्य करवाया जा रहा था। जिसे बांस बल्ले लगाकर जुगाड़ बनाने के क्रम में बांस हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से मजदूर की मौत हो गई। मजदूर प्रकाश ने बताया कि कटरिया के ठेकेदार नारायण ठाकुर काम करवा रहे है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें