पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:पहले दिन 116 लोगों ने लगवाया टीका

लखीसराय22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में डीएम ने लगवाय वैक्सीन

जिले के पांच सेशन साइट पर शनिवार को 256 फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीन देने के लक्ष्य के विरुद्ध डीएम संजय कुमार सिंह, एसपी सुशील कुमार, एएसपी ऑपरेशन अमृतेश कुमार सहित 116 फ्रंटलाइन वर्कर ने कोरोना के टीका का पहला डोज लिया। शेष लोगों को सोमवार को वैक्सीनेट किया जाएगा। वैक्सीनेट लोगों को टीका का दूसरा डोज 28 दिन के बाद दिया जाएगा। इसके लिए उनके मोबाइल पर मैसेज किया जाएगा। शनिवार को डीएम संजय कुमार सिंह ने सदर अस्पताल में दीप जलाकर कोरोना टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण का शुभारंभ किया।

फ्रंटलाइन वर्कर्स में शामिल हैं पुलिस, निकाय व राजस्व कर्मी

टीकाकरण के दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्करों की श्रेणी में शामिल राजस्व, पुलिस, प्रशासनिक, नगर निकाय, पंचायत राज विभाग सहित अन्य विभागों के पदाधिकारी और कर्मचारियों का वैक्सीनेशन होना है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अपनी सारी तैयारियां पूरी कर ली है। इस चरण में स्वास्थ्य विभाग की पूरी कोशिश है कि इन विभागों के कोई भी पदाधिकारी व कर्मचारी वैक्सीन लगवाने से वंचित नहीं रहें ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को जड़ से मिटाया जा सके।

256 लोगों को होना है वैक्सीनेशन| दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्कर के लिए वैक्सीनेशन कार्य की शुरूआत होने के बाद पहले दिन 256 के लक्ष्य के विरूद्ध 116 लोगों ने वैक्सीनेशन किया है। सदर अस्पताल में 75 के लक्ष्य के विरुद्ध 30, हलसी सीएचसी में 22 के लक्ष्य के विरुद्ध 21, पिपरिया में 17 के लक्ष्य के विरुद्ध शून्य सूर्यगढ़ा में 42 के लक्ष्य के विरुद्ध 50 एवं पुलिस लाइन में 100 के लक्ष्य के विरुद्ध 15 लोगों ने वैक्सीन लिया। लखीसराय जिले में फ्रंटलाइन वर्कर के रूप में 1300 कर्मियों के नामों को रजिस्टर्ड किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें