पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:20 से 11 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, आज से टिकट बुकिंग शुरू

लखीसराय7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किऊल में खड़ी ट्रेन।
  • 4 जोड़ी ट्रेनें किऊल-भागलपुर और सात जोड़ी ट्रेनें किऊल-झाझा-आसनसोल सेक्शन में चलेगी

20 अक्टूबर से किऊल के रास्ते 11 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा। पूजा स्पेशल के रूप में ये स्पेशल ट्रेनें 30 नवंबर तक चलेगी। इन ट्रेनों के परिचालन संबंधी नोटिफिकेशन जारी की गई है। चार जोड़ी ट्रेनें किऊल-भागलपुर एवं सात जोड़ी ट्रेनें किऊल-झाझा-आसनसोल सेक्शन में चलेगी। त्योहारी सीजन में रेलवे ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। दुर्गापूजा, दीपावली एवं छठ जैसे पर्व पर देश के विभिन्न प्रदेशों में रहने वाले प्रवासी अपने घरा को लौटते हैं। वर्तमान में किऊल होकर आठ जोड़ी ट्रेनों का परिचालन हो रहा है। 20 अक्टूबर से ट्रेनों की संख्या तीगुनी हो जाएगी। रेलवे ने दुर्गा पूजा पर वैष्णोदेवी जाने के लिए दो जोड़ी ट्रेन चलाएगी। सप्ताह में एक दिन भागलपुर से जम्मुतवी वाया बरौनी-लखनऊ एवं दूसरी ट्रेन हावड़ा से जम्मुतवी चलेगी। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी।

किऊल-भागलपुर रूट पर चलेगी ये ट्रेनें
किऊल-भागलपुर रूट पर चार जोड़ी ट्रेनें चलेगी। प्रत्येक बुधवार को भागलपुर से यशवंतपुर(बैंगलुरू), भागलपुर-आनंद विहार पूजा स्पेशल, भागलपुर-आनंद विहार गरीब रथ एवं भागलपुर-जम्मुतवी स्पेशल के रूप में चलेगी। इन ट्रेनों के परिचालन शुरू होने से इस रूट में ट्रेनों की संख्या चार से बढ़कर आठ जोड़ी ट्रेनें हो जाएगी।

किऊल-झाझा रूट पर सात जोड़ी स्पेशल ट्रेनें
किऊल-झाझा रूट पर अभी पांच जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चल रही है। सात जोड़ी अौर ट्रेनों के परिचालन शुरू होने से 12 जोड़ी ट्रेनें हो जाएगी। 20 अक्टूबर से चलने वाली ट्रेनों में प्रतिदिन चलने वाली हावड़ा-रक्सौल मिथिला, हावड़ा- काठगोदाम बाघ, राजेन्द्र नगर टर्मिनल- हावड़ा, सप्ताह में तीन दिन चलने वाली रांची-जयनगर एवं हावड़ा-जम्मुतवी हिमगिरी स्पेशल शामिल है। प्रतिदन चलने वाली जयनगर-सियालदा गंगासागर एवं हाबड़ा-गोरखपुर के बीच चलने वाली ट्रेनों का ठहराव किऊल में नहीं होगा।

कुछ ट्रेनें 31 दिसंबर तक चलेगी
20 अक्टूबर से परिचालन शुरू करने वाली ट्रेनों में आज से रिजर्वेशन शुरू हो जाएगा। यात्री इन ट्रेनों में अपने टिकटों की बुकिंग करा सकेंगे। ये सभी पूजा स्पेशल एवं स्पेशल ट्रेनों के रूप में 30 नवंबर तक चलेगी। इन में से कुछ ट्रेनों का परिचालन 31 दिसंबर तक के लिए होगा।

दिल्ली आने-जाने के लिए अब सात जोड़ी ट्रेनें
दिल्ली जाने व आने वाली ट्रेनों में यात्रियों का ज्यादा दबाव है। किऊल के रास्ते फिलहाल पांच जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। 20 अक्टूबर से दिल्ली जाने के लिए कुल आठ जोड़ी ट्रेनों की सुविधा मिलेगी। अभी दिल्ली जाने व लौटने के लिए ट्रेनों में अगले महीने तक लंबी वैटिंग चल रही है।

काेलकाता जाने के लिए बढ़ेगी ट्रेनों की संख्या
हावड़ा- कोलकाता जाने के लिए किऊल से होकर वर्तमान समय में दो जोड़ी ट्रेने चल रही है। सप्ताह में छह दिन चलने वाली हावड़ा- पटना जनशताब्दी स्पेशल में इस महीने तक नो रूम मिल रहा है। अब कोलकाता- हावड़ा जाने आने के लिए छह जोड़ी ट्रेनें और चलाई जाएगी।

किऊल-गया रूट में नहीं मिली कोई स्पेशल ट्रेन
किऊल- गया रूट पर इस बार भी कोई स्पेशल ट्रेन नहीं मिली है। किऊल गया रूट पिछले आठ महीने से रेल रूट से कटा हुआ है। किऊल में आरआरआइ के चलते किऊल- गया रूट की ट्रेनें इस साल फरबरी से ही बंद है। इस रूट में किसी पैसेंजर ट्रेनों का भी परिचालन नहीं हो रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें