पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:20 से 11 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, आज से टिकट बुकिंग शुरू, मिलेगी राहत

लखीसराय4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

20 अक्टूबर से किऊल के रास्ते 11 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा। पूजा स्पेशल के रूप में ये स्पेशल ट्रेनें 30 नवंबर तक चलेगी। इन ट्रेनों के परिचालन संबंधी नोटिफिकेशन जारी की गई है। चार जोड़ी ट्रेनें किऊल-भागलपुर एवं सात जोड़ी ट्रेनें किऊल-झाझा-आसनसोल सेक्शन में चलेगी। त्योहारी सीजन में रेलवे ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है।

दुर्गापूजा, दीपावली एवं छठ जैसे पर्व पर देश के विभिन्न प्रदेशों में रहने वाले प्रवासी अपने घरा को लौटते हैं। वर्तमान में किऊल होकर आठ जोड़ी ट्रेनों का परिचालन हो रहा है। 20 अक्टूबर से ट्रेनों की संख्या तीगुनी हो जाएगी। रेलवे ने दुर्गा पूजा पर वैष्णोदेवी जाने के लिए दो जोड़ी ट्रेन चलाएगी।

सप्ताह में एक दिन भागलपुर से जम्मुतवी वाया बरौनी-लखनऊ एवं दूसरी ट्रेन हावड़ा से जम्मुतवी चलेगी। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी। किऊल-भागलपुर रूट पर चार जोड़ी ट्रेनें चलेगी। प्रत्येक बुधवार को भागलपुर से यशवंतपुर(बैंगलुरू), भागलपुर-आनंद विहार पूजा स्पेशल, भागलपुर-आनंद विहार गरीब रथ एवं भागलपुर-जम्मुतवी स्पेशल के रूप में चलेगी।

इन ट्रेनों के परिचालन शुरू होने से इस रूट में ट्रेनों की संख्या चार से बढ़कर आठ जोड़ी ट्रेनें हो जाएगी। दिल्ली जाने व आने वाली ट्रेनों में यात्रियों का ज्यादा दबाव है। किऊल के रास्ते फिलहाल पांच जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है। 20 अक्टूबर से दिल्ली जाने के लिए कुल आठ जोड़ी ट्रेनों की सुविधा मिलेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें