लापरवाही / क्वारेंटाइन सेंटर में 24 घंटे भूखे रहने के बाद भागे 28 प्रवासी, गांव में नहीं मिली शरण तो स्कूल में गुजारी रात

28 migrants fled after starving for 24 hours in quarantine center
X
28 migrants fled after starving for 24 hours in quarantine center

  • क्वारेंटाइन सेंटर से गांव पहुंचे प्रवासी मजदूरों से ग्रामीणों में दहशत, दूसरे दिन जागा प्रशासन
  • सेंटर पर बेहतर व्यवस्था के प्रशासनिक दावों की खुल रही पोल, प्रवासी बोले-खाना तक नहीं मिल रहा

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:12 AM IST

रामगढ़ चौक/हलसी. क्वारेंटाइन सेंटर पर अव्यवस्था के कारण प्रवासी मजदूर कहीं हंगामा कर रहे तो कहीं सेंटर से भाग रहे हैं। लेकिन सुधार लाने के प्रति प्रशासन उदासीन है। सेंटर पर प्रवासी मजदूरों को भोजन तक नहीं मिल रहा। इससे सेंटर छोड़कर मजदूर भाग रहे हैं।

रामगढ़ चौक के मध्य विद्यालय नंदनामा क्वारेंटाइन सेंटर पर 20 मई को प्रवासी आए। सेंटर पर अव्यवस्था एवं खाना नहीं मिलने से 24 घंटे भूखे रहने के बाद 21 मई को यहां से 28 प्रवासी मजदूर अपने-अपने गांव भाग गए थे।

जिसमें 22 व्यक्ति शिवनगर एवं छह डकरा गांव के थे। ग्रामीणों के गांव में घुसने नहीं देने पर मजदूरों ने गांव के बाहर स्कूल में रात गुजारी। इस बीच 24 घंटे तक प्रशासन ने खोज खबर नहीं ली। शुक्रवार दोपहर सीओ प्रियंका राय एवं थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार पाठक शिवनगर जाकर मजदूरों को समझाकर पुनः रामगढ़ चौक पीएचसी लाकर थर्मल स्क्रीनिंग करा होम क्वारेंटाइन कर दिया।

डकरा गांव में रह रहे छह प्रवासी मजदूरों काे डकरा विद्यालय में क्वारेंटाइन किया गया। क्वारेंटाइन सेंटर से प्रवासी मजदूरों के भागने से ग्रामीणों में कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका बनी है। 28 प्रवासी मजदूरों में से 20 मजदूर पंजाब के गुरदासपुर, दो तमिलनाडु एवं डकरा में क्वारेंटाइन सेंटर में रह रहे छह मजदूरों में 04 दिल्ली एवं 02 सूरत से आए हैं।  

दोपहर तक प्रवासी मजदूर भूखे प्यासे रहे 

किसी तरह परदेश से घर पहुंचे तो क्वारेंटाइन के नाम पर मजदूरों को परेशानी में रखा जा रहा है। उत्क्रमित मध्य विद्यालय बड़हारा में 17 प्रवासी लोगों को क्वारेंटाइन किया गया जो सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक बच्चों के साथ भूखे प्यासे विद्यालय में बैठे रहे।

कोई व्यवस्था नहीं की गई। सबको पुनः रामगढ़ चौक लाकर थर्मल स्क्रीनिंग करवा रेड जोन वाले 10 व्यक्ति को कैंदी क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया। ग्रीन जोन से आए सात व्यक्तियों को होम क्वारेंटाइन किया गया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना