जांच किट भी खत्म:वैक्सीन लेने पर एएनएम की तबियत खराब, कैंप खाली

लखीसराय6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली, महाराष्ट्र जैसे प्रदेशों से आ रहे लोगों की नहीं हो रही कोविड जांच, अभियान फेल

किऊल स्टेशन पर गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से कैंप में काेविड जांच नहीं हो सकी। कैंप में एक मात्र स्वास्थ्य कर्मी ड्यूटी पर मौजूद थी। ड्यूटी पर तैनात एएनएम ने कोरोना वैक्सीन ले रखा था। तबीयत बिगड़ने के बाद वह स्टेशन के फर्स्ट क्लास वैटिंग हॉल में आराम कर रही थी। बाहर कैंप खाली पड़ा था। कैंप खाली देख जांच कराने आए लोग लौटते गए। एएनएम ने कहा उनकी तबियत ठीक नहीं है। जांच किट भी खत्म हो गई है। वह अकेली ड्यूटी पर आई हैं। किट लाने के लिए लखीसराय पीएचसी जाना पड़ेगा। स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन की लापरवाही से कैंप में कोविड जांच फेल हो रही है। जिला प्रशासन ने किऊल एवं लखीसराय स्टेशन पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बलाें की प्रतिनियुक्ति की है। उनकी नियुक्ति एक सप्ताह से कागज पर ही चल रही है। एक दिन भी ड्यूटी पर नहीं आए। किऊल के रास्ते पुणे, मंुबई जैसी शहरों से हर दूसरे दिन स्पेशल ट्रेनें पहंुच रही है। प्रवासी पहंुच रहे हैं। जिला प्रशासन की कुव्यवस्था के चलते यात्री कोविड जांच के लिए कैंप में नहीं पहंुच रहे हैं।

बढ़ रहे संक्रमण को रोकना हो रहा मुश्किल
जिला प्रशासन की तमाम व्यवस्था फेल हो चुकी है। जिले में लगातार संक्रमण का प्रसार बढ़ता जा रहा है। ट्रेनों के माध्यम से दूसरे राज्यों से प्रवासियों के आने का सिलसिला जारी है। इससे संक्रमण का खतरा भी बढ़ रहा है। ऐसे में कोरोना के चेन का तोड़ना संभव नहीं होगा। अब तक लगभग दो दर्जन के करीब रेलकर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से कई लोगाें की मौत भी हो गई है। रेलकर्मी काफी सहमें हुए हैं। उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा कि क्या करें। रेलकर्मियों ने कहा कि रेलवे द्वारा कोरोना संक्रमण की रोक थाम के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए है।

कजरा पुलिस ने चलाया मास्क चेकिंग अभियान
कजरा|कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुरुवार को कजरा थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिन्हा ने कजरा बाजार में मास्क चेकिंग अभियान चलाया। काफी संख्या में बिना मास्क पहने लोगों को पकड़ा और लगभग चार सौ रुपए जुर्माना वसूलाा। थानाध्यक्ष ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना काल को देखते हुए बिना काम का घर से नहीं निकलंे जब भी घर से बाहर निकले तो मास्क पहनकर ही निकलें।

खबरें और भी हैं...