पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यात्रियों की चहलकदमी:17 मिनट पहले पहुंची भागलपुर-आनंद विहार ट्रेन, भीड़ के कारण नहीं हो सकी थर्मल स्क्रीनिंग

लखीसराय4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 174 वें दिन बाद - किऊल स्टेशन में चहलपहल लेकिन बड़हियावासी परेशान

किऊल स्टेशन पर शनिवार को 174 दिनों के बाद इतनी संख्या में यात्री स्टेशन पर नजर आए। यात्रियों की चहलकदमी ट्रेन आने तक होती रही। यात्री इंक्वायरी से समय समय पर ट्रेन की सूचना लेते रहे। अपने निर्धारित समय दोपहर के 1.57 मिनट के बजाए 17 मिनट पहले 02367 भागलपुर-आनंद विहार स्पेशल प्लेटफॉर्म नंबनर 4 पर खड़ी हुई। इस स्पेशल ट्रेन में यात्रा करने वाले आरक्षित यात्री 12 बजे से ही पहुंचे लगे थे। ट्रेन के इंतजार में बैठे रहे। 1:30 बजे स्टेशन के इंक्वायरी से एनाउंस किया गया, भागलपुर-आनंद विहार स्पेशल प्लेटफॉर्म नंबर चार पर आ रही है।

यात्री आने सामाना लेकर कोच नंबर पता करने लगे। ट्रेन रूकते ही आरक्षित यात्री अपने कोच में सवार हुए। रेलवे द्वारा स्टेशन पर व्यापक व्यवस्था थी। स्टेशन पर आरपीएफ एवं जीआरपी जवानों की चहलकदमी होती रही। टीटीई द्वारा स्पेशल ट्रेन में यात्रा करने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग किया गया। ज्यादातर थर्मल स्क्रीनिंग से नहीं गुजर सके। भीड़ के कारण सबकी थर्मल स्क्रीनिंग नहीं हो सकी। ट्रेन किऊल स्टेशन पर 17 मिनट बिफोर पहुंची, 34 मिनट रूकने के बाद करीब 7 मिनट की देरी से किऊल से आगे के लिए रवाना हुई। किऊल के बाद लखीसराय स्टेशन पर ट्रेन रुकी जहां यात्री ट्रेन में सवार हुए।

लखीसराय एवं मोकामा स्टेशन का सहारा

स्पेशल ट्रेन का ठहराव बड़हिया में नहीं होने से वहां के लोगों की परेशानी बढ़ेगी। भागलपुर-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन में सफर करने के लिए बड़हिया के लोगों को लखीसराय या मोकामा जाना आना पड़ेगा। बड़हिया से दिल्ली एवं भागलपुर आने जाने वाले यात्रियों की बड़ी संख्या है। स्पेशल ट्रेन तो चली, लेकिन इसका फायदा बड़हियावासियों को नहीं मिल पाया।

बड़हिया से ट्रेन गुजरने के कुछ पहले रेल डीएसपी इमरान परवेज, बीडीओ नीरज कुमार, सीओ राम आगर ठाकुर, बड़हिया थानाध्यक्ष डीके पाण्डेय, रेपीपीओ प्रभारी दिनेश कुमार, किउल जीआपी थानाध्यक्ष सुधीर कुमार, सहित आरपीएफ, जीआरपी एवं जिला पुलिस स्टेशन पर मोर्चा संभाले थे। ट्रेन के बड़हिया ये गुजरने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

विक्रमशिला नहीं यह है कोविड स्पेशल

ट्रेन का रैक और परिचालन का समय विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन वाली, लेकिन रेलवे ने बोर्ड से विक्रमशिला नाम को हटा दिया है। इसकी जगह बोर्ड पर लिखा है भागलपुर- आनंद विहार स्पेशल ट्रेन। रेलवे ने इस ट्रेन का परिचालन होने के कारण किऊल एवं पटना के बीच तीन स्टेशनों पर ठहराव को वापस ले लिया गया है। बड़हिया- हाथीदा एवं खुसरूपुर स्टेशन पर ट्रेन का ठहराव नहीं दिया गया है।

आंदोलन की लोगों ने दी थी चेतावनी

विक्रमशिला का ठहराव बड़हिया में है। स्पेशल ट्रेन का नहीं। बड़हिया में ठहराव नहीं होने से वहां के लोगोेंं ने आंदोलन की चेतावनी थी। रेल प्रशासन ने किसी भी स्थित से निपटने के लिए बड़हिया स्टेशन पर पुख्ता इंतजाम कर रखा था।

डेढ़ सौ यात्री स्पेशल ट्रेन में हुए सवार

किऊल और लखीसराय दोनों रेलवे स्टेशनों पर करीब डेढ़ सौ यात्री ट्रेन में सवार हुए। दोनों स्टेशनों पर यात्रियों की चहलकदमी रही। वहीं कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन भी इस दौरान धड़ल्ले से होता रहा। कुछ लोगों ने सतर्कता भी बरती।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser