पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सतर्कता:रेलवे पुल के दोनों छोर पर प्रवेश वर्जित का लगा बोर्ड

लखीसराय14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
दो दिन पहले तैनात पुलिसकर्मी व उसके बाद लगाया गया चेतावनी बोर्ड।
  • रेलवे पुल होकर किऊल-लखीसराय के बीच की दूरी एक किमी वहीं सड़क मार्ग से यह दूरी आठ किमी

रेल पुल पर दुर्घटनाओं की आशंका को देखते हुए रेल प्रशासन ने अनाधिकार चलने पर रोक लगा दी है। शुक्रवार काे रेलवे ने पुल के दोनों छोर पर बोर्ड भी लगा दिया है। ट्रैक पर अनाधिकार प्रवेश को वर्जित किया है। रेलवे पुल पर लगातार हो रही घटनाओं को रोकने के लिए रेलवे ने यह कदम उठाया है। आरपीएफ ने रेलवे पुल पर रोक लगाने के लिए स्थानीय स्तर से लेकर दानापुर डिविजन के अधिकारियों को इसकी सूचना भेजी। सीनियर सेक्शन इंजीनियर कार्य को ट्रैक के बीच घेरा लगाने का आग्रह किया है। आरपीएफ के मुताबिक पुल पर होने वाली किसी भी घटना के लिए रेलवे जिम्मेवार नहीं होगी। बड़ी संख्या में लोग ट्रैक के बीच चलकर पुल पार करते हैं। पैदल के अलावा बड़ी संख्या में साइकिल सवार भी ट्रैक के सहारे पुल पार करते हैं। दो दिनों से पुल पर पुलिस का पहरा लगाया गया है। बावजूद इसके लोग ट्रैक पर चलने की आदत नहीं छोड़ रहे हैं।

किऊल-लखीसराय के बीच आठ किमी दूरी
रेल प्रशासन द्वारा पुल पर अनाधिकृत प्रवेश पर रोक लगाने के बाद लोगों की मुश्किलें बढ़ेगी। लोग पुल का उपयोग नहीं कर सेकेंगे। रेलवे पुल होकर किऊल एवं लखीसराय के बीच की दूरी एक किलोमीटर है। रोक के बाद किऊल एवं लखीसराय आने जाने के लिए लोगों को एनएच 80 एवं विद्यापीठ चौक होकर 8 किलोमीटर की दूरी तय कर आना जाना पड़ेगा। फिलहाल किऊल- लखीसराय के बीच आवागमन के लिए दूसरा कोई विकल्प नहीं हैं।

20 हजार से ज्यादा लोगाें का हाेता आवागमन
रेलवे पुल होकर प्रतिदिन 20 हजार से ज्यादा लोगों का आना जाना होता है। साइकिल सवार भी पुल का उपयोग करते हैं। हालांकि पुल के दोनों साइड पैदल चलने के लिए फुटपाथ भी बनाया गया है। फुटपाथ के काफी संकीर्ण होने से लोगों को आने जाने में परेशानी होती है। इस परेशानी से बचने के लिए पैदल के साथ साइकिल सवार फुटपाथ के बजाए रेलवे ट्रैक के बीच से होकर गुजरते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें