पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आदेश:नामकरण पर विवाद खत्म हटेगा जातिसूचक शब्द

लखीसराय15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नप वार्डों में नामकारण पर विवाद थम गया। नगर परिषद प्रशासन ने सभी वार्डों में लगे बोर्ड से जातिसूचक शब्द हटाने का निर्णय लिया। दो दिनों के भीतर बोर्ड से जातिसूचक शब्द को हटाने क लिए नगर परिषद ने शनिवार को आदेश जारी किया। शहर के वार्ड नंबर 6 एवं 7 में नामकरण बोर्ड पर अंकित टोलों के जातिसूचक नाम का लोगों ने विरोध किया।

दो पक्षों में करीब 15 दिनों से विरोध एवं समर्थन का दौर चला। विरोधी पक्ष ने शनिवार को नगर परिषद कार्यालय पर धरना प्रदर्शन एवं चक्का जाम की धमकी के बाद नगर परिषद स्रक्रिय हुई। सभापति ने दोनो पक्षों में चल रह तनातनी एवं विवाद को सुलझाने का सफल प्रयास किया। वार्ड नंबर 6 में बाेर्ड से चंद्रवंशी टोला नाम काे हटाने के बाद विरोधी पक्ष ने आंदोलन का वापस ले लिया।

अपनी जीत की खुशी में वार्ड नंबर 6 एवं 7 के लोग पहुंचे नप कार्यालय पहुंचे और नप प्रशासन के समर्थन में नारे लगाए। विवाद को सुलझाने में सभापति अरविंद पासवान की बड़ी भूमिक पर लोगों ने उन्हें फूलमालाओं से लाद दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें