पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुकानदार ने 7 साल की भतीजी से किया रेप:लखीसराय में चॉकलेट का लालच देकर किया दुष्कर्म; 5 साल की बच्ची से भी की गंदी हरकत, गिरफ्तार

लखीसराय23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी प्रकाश तांती। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में कुछ और बच्चियों से रेप के मामलों का खुलासा हो सकता है। आरोपी की मानसिक स्थिति की जांच भी करवाई जा रही है। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी प्रकाश तांती। पुलिस का कहना है कि पूछताछ में कुछ और बच्चियों से रेप के मामलों का खुलासा हो सकता है। आरोपी की मानसिक स्थिति की जांच भी करवाई जा रही है।
  • 10 दिन के अंदर 8 बच्चियों से रेप की खबरों की ग्राउंड जीरो से पड़ताल
  • सुदूर गांव में पहुंची भास्कर टीम, पीड़ित बच्ची को भी अस्पताल में देखा

बिहार के लखीसराय में कजरा थाना के एक गांव से सोमवार सुबह सनसनीखेज खबर सामने आई थी। एक दुकानदार के ऊपर 8 मासूम बच्चियों के साथ रेप की बात सामने आई। इस बात के सामने आने के बाद वहां से लेकर राजधानी पटना तक हड़कंप मच गया। दुकानदार बच्चियों को चॉकलेट और खाने-पीने की चीजों का प्रलोभन दिया करता था। वह बच्चियों को बहला-फुसलाकर अपनी दुकान में बुला लेता था। इसी का फायदा उठाकर वह गंदी हरकत किया करता था। इस मामले की जानकारी जब थाने तक पहुंची तो पुलिस ने इसमें तेजी दिखाई और आरोपी दुकानदार प्रकाश तांती को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले की असलियत क्या थी, यह जानने के लिए मंगलवार को भास्कर की टीम उस गांव में पहुंची तो सामने आया कि 7 साल की एक बच्ची से रेप हुआ था। वह उसकी चचेरी भतीजी ही है। रेप के आरोपी ने इससे पहले भी एक बच्ची के साथ ऐसा करने की कोशिश की थी। गांव से इन दो बातों के साथ आरोपी को फंसाए जाने की चर्चा भी सामने आई।

घटनास्थल से दुकान में रेप की बात आई सामने

भास्कर टीम गांव पहुंची तो दुकानदार ने 20 मार्च को अपनी ही दुकान में 7 साल की चचेरी भतीजी का रेप किया था। यह बात बाहर तब आई जब पीड़ित बच्ची को पेशाब के रास्ते में परेशानी होने लगी। उसने सबसे पहले अपनी मां को इन परेशानियों के बारे में बताया, जिसके बाद पूछताछ में असलियत सामने आई। आरोप यह भी है कि इससे कुछ दिन पहले गांव की एक 5 साल की बच्ची के साथ भी इस दुकानदार ने गंदा काम किया था। उस पीड़ित बच्ची ने अपने दादा को इस बात की जानकारी दी। उसके बाद दादा ने दुकानदार को धमकाया था। बच्ची के दादा सिर्फ वॉर्निंग देकर रह गए थे। वार्निंग की जानकारी गांव में मिले कई लोगों ने दी।

नल-जल योजना से जुड़े विवाद की भी चर्चा गरम

जिन दो बच्चियों के खिलाफ अपराध की बात सामने आ रही है, उसके समर्थन में पूरा गांव है लेकिन चर्चा इस बात की भी सुनाई दे रही कि आरोपी प्रकाश तांती को नल-जल योजना के विवाद में फंसाया गया है। भास्कर आरोपी के साथ नहीं खड़ा है, लेकिन गांव में मिले लोगों ने इस रेप कांड में साजिश की भी बात कही। बताया गया कि रेप का आरोपी प्रकाश अपने घर के आगे से नाला बनने नहीं दे रहा था। उसका कहना था कि उसके वार्ड की योजना से काम हो चुका है और अब साजिश के तहत दूसरे वार्ड की योजना से उसके घर के सामने जबरन नाला बनाया जा रहा है।

आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने 1 रेप की पुष्टि की

इस पूरे मामले मे कजरा थाने की पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही है। पुलिस के पास पीड़ित बच्ची अपने परिवार के साथ शिकायत करने पहुंची थी। परिवार के लिखित आवेदन पर इस मामले में केस दर्ज कर आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। लखीसराय के DSP रंजन कुमार भी मंगलवार को कजरा थाना गए थे। उन्होंने भी पूरे मामले की जांच के बाद एक बच्ची से रेप की पुष्टि की है, हालांकि यह भी जोड़ा कि मेडिकल टेस्ट की प्रक्रिया अभी बाकी है। बच्ची को इलाज के लिए लखीसराय के एक अस्पताल में रखा गया है। भास्कर टीम वहां पहुंची तो परिजनों ने बच्ची को यूरिन संबंधित परेशानी और दर्द की जानकारी दी।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें