पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:बगीचे में गड्ढे में मिला बालक का शव, डूबकर मरने की आशंका, परिजन बोले-की गई हत्या

बड़हिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़। - Dainik Bhaskar
घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़।
  • बड़हिया और पंचमहला थाने की पुलिस कर रही जांच, पोस्टमार्टम के लिए बाढ़ भेजा शव
  • मृतक बच्चे के साथी सुमित ने बताया बगीचा में आम चुनने गए थे
  • शरीर पर नहीं मिले चोट के निशान

जिले के सीमावर्ती पटना के पचमहला ओपी थाना क्षेत्र के बाहापर वार्ड संख्या 11 से लापता 9 वर्षीय बालक अमरजीत कुमार का शव बड़हिया थाना क्षेत्र के बाहापर समीप आम के बगीचा के समीन पानी भरे एक गड्डे से बरामद किया गया। परिजनों के द्वारा काफी तलाश करने के बाद मृतक के साथ गए उसके एक साथी के बताने पर सोमवार की देर रात 10 बजे बालक का शव बरामद हुआ। शव मिलने की खबर पर बड़हिया एवं पचमहला थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए बाढ़ भेज दिया। मृतक के पिता रमेश तांती ने आम के बगीचे के मालिक पर पुत्र की हत्या कर शव को गड्‌ढे में फेंक देने का आरोप लगाया है। बताया जाता है कि पचमहला ओपी थाना क्षेत्र के बाहापर वार्ड नबंर 11 निवासी रमेश तांती का 9 वर्षीय पुत्र अमरजीत कुमार सोमवार की दोपहर घर से अपने एक साथी सुमित कुमार के साथ निकला था। उसके बाद उसका पता नहीं चल रहा था। परिजन द्वारा खोजबीन के दौरान सोमवार की रात दस बजे गड्‌ढे में शव पड़ा मिला। शव को देख परिजनों में कोहराम मच गया। पंचमहला ओपी के प्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम करने के लिए बाढ़ भेज दिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है। घटना के सम्बंध में अभी तक परिजन द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बगीचे की रखवाली कर रहे लड़के ने दोनों को खदेड़ा 
अमरजीत के साथ गए उसके साथी ने परिजनों को बताया कि दोनों दोपहर को आम के बगीचा में आम चुनने गए थे। बग़ीचे की रखवाली कर रहे लड़के ने दोनों को खदेड़ा गया। हम भाग के अपने घर चले आये थे। अमरजीत पीछे रह गया। उसके बाद परिजन व गांव के लोगों ने आम के बगीचा में बालक की खोज बीन करने लगे। शव बगीचा स्थित एक गड्ढे में पड़ा हुआ मिला। शरीर पर चोट या किसी अन्य प्रकार का कोई निशान नहीं मिला है। अनुमान लगाया जा रहा है कि भागने के क्रम में बालक गड्‌ढ़े में गिर गया और उसकी डूबने से मौत हो गई। मृतक अमरजीत के पिता रमेश तांती का कहना है कि दोपहर में खाना खाकर घर से निकला। उसके बाद से लापता था। मृतक के साथी के कहने पर बगीचा में खोजबीन की गई तो शव पानी भरे गड्‌ढ़े में पड़ा मिला। उन्होंने बगीचा मालिका पर आरोप लगाया कि आम चुनने के दौरान पकड़े जाने पर अमरजीत की हत्या कर शव गड्‌ढे में फेंक दिया। घटना के बाद परिजनों को रो-रोकर हाल बुरा है। 

वर्षा से गड्ढों व नदी तालाब में भरा पानी, जाने से बचें
वर्षा के कारण गड्ढों व नदी, तालाब में पानी भर गया है। जिसके कारण इन स्थलों पर जाना खतरे से खाली नहीं है। इन स्थलों पर अपने व अपने बच्चों को भेजने से परहेज करें। नदी व तालाब में स्नान करने से बचें। कही पानी भरे गड्ढे हो तो उधर से न गुजरे। बरसात के समय आये दिन पानी भरे जलाशयों में डूब कर मौत होने की घटना हो रही है। हो सके तो इन खतरनाक स्थानों पर लाल कपड़े की झंडी लगा दे। ताकि लोग उधर जाने से बचे। छोटे बच्चों पर नजर रखें। 

10 वर्षीय बालक काे ट्रक ने मारा धक्का, हुआ जख्मी
सूर्यगढ़ा|मंगलवार को स्थानीय बाजार के शहीद द्वार के समीप एक 10 वर्षीय एक बालक ट्रक के धक्का से बुरी तरह जख्मी हो गया जिसे स्थानीय लोगों के सहयोग से सीएचसी ले जाया गया जहां बच्चे का उपचार किया गया। जानकारी के अनुसार साइकिल सवार 10 वर्षीय बालक बाजार सब्जी खरीदने आया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें