पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:किऊल में प्लेटफॉर्म नंबर 3 और 4 का निर्माण कार्य शुरू

लखीसराय12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्लेटफॉर्म नंबर तीन में ट्रैक और प्लेटफॉर्म के बीच का फासला। - Dainik Bhaskar
प्लेटफॉर्म नंबर तीन में ट्रैक और प्लेटफॉर्म के बीच का फासला।
  • तीन नंबर प्लेटफॉर्म के बड़े हिस्से में ट्रैक व प्लेटफॉर्म के बीच की दूरी 3-4 फीट, इसे भी ठीक करा रहे

किऊल में प्लेटफॉर्म नंबर तीन और चार के पुर्ननिर्माण पर काम शुरू हो गया है। पिछले साल यार्ड रिमॉडलिंग के दाैरान प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर 200 मीटर तक ट्रैक और प्लेटफॉर्म के बीच की दूरी काफी बढ़ गई थी। प्लेटफॉर्म नंबर चार में दिल्ली इंड में करीब 250 फीट का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। इन प्लेटफॉर्मों पर ट्रेनों के रूकने पर यात्रियों को चढ़ने व उतरने में परेशानी होती थी। साल भर बाद रेल प्रशासन ने इस पर काम शुरू किया है। पिछले साल से फंड के अभाव में काम रूका पड़ा था।

प्लेटफॉर्म के बीच का फासला एवं चार नंबर पर खड़ी ट्रेन।
प्लेटफॉर्म के बीच का फासला एवं चार नंबर पर खड़ी ट्रेन।

यार्ड रिमॉडलिंग के दौरान ट्रैक और प्लेटफॉर्म के बीच बढ़ गई थी दूरी

निर्माणाधीन प्लेटफॉर्म नंबर सात एवं आठ के साथ तीन और चार भी निर्माण चल रहा है। तीन नंबर प्लेटफॉर्म का कुछ हिस्सा ट्रैक और प्लेटफॉर्म के बीच लगभग तीन चार से पांच फीट की गैपिंग है। यार्ड रिमॉडलिंग के दौरान ट्रैक की दिशा बदलने से दूरी बढ़ गई थी। चार नंबर प्लेटफॉर्म के आगे का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। आने वाले कुछ दिनों में निर्माण पूरा हो जाएगा। हालांकि लो लेवल वाले इन प्लेटफॉर्म में यात्रियों की परेशानी कम नहीं होगी, लेकिन पहले की तुलना में थोड़ी राहत जरूर मिलेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें