पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यह लापरवाही पड़ सकती है भारी:किऊल स्टेशन पर नहीं हो रही यात्रियों की कोरोना जांच

लखीसराय9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
किऊल स्टेशन पर बिना मास्क के यात्री। - Dainik Bhaskar
किऊल स्टेशन पर बिना मास्क के यात्री।
  • जिले में कोरोना का बढ़ रहा संक्रमण फिर भी लापरवाही जारी

कोरोना का संक्रमण फिर बढ़ता जा रहा है। स्टेशन एवं ट्रेनाें में यात्री कोविड 19 के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। कोविड स्पेशल ट्रेनों के सफर के दौरान गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश है। बावजूद कोई प्रशासनिक पहल नहीं हो रही है। किऊल जैसे बड़े स्टेशन पर कोेराना जांच कैंप की भी कोई व्यवस्था नहीं है। होली बाद काेरोना संक्रमण तेजी फैल रहा है। स्टेशन एवं ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ी है। 80- 85 प्रतिशत ट्रेनें पटरी पर दौड़ने लगी है। कई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें भी चल रही हैं। लेकिन काविड 19 के निर्देशों का पालन नहीं हो रहा है। अनारक्षित ट्रेन के जेनरल बोगियों में यात्री ठूंसे जा रहे हैं। इस आेर न रेलवे का ध्यान है और न ही जिला प्रशासन का ही। किऊल रेलवे अस्पताल के डा. आलोक कुमार की माने तो किऊल जैसे व्यस्त स्टेशन पर कोरोना जांच कैंप का होना जरूरी है। उनके ही अधीन जमुई एवं नवादा का रेलवे अस्पताल भी है। उन स्टेशनों में जांच कैंप हैे। कहा कि जिला प्रशासन को इस दिशा में पहल करना चाहिए। किऊल जिले के सबसे बड़ा स्टेशन है।

जिले में नए मिले कोरोना के 6 मरीज

जिले में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है। मंगलवार को जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना के छह संक्रमित मरीज मिले हैं। छह संक्रमित मरीज मिलने के कारण एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। इस तरह जिले में अब तक कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या कुल 3784 पहुंच गई है। इनमें से अब तक 3766 कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं। जबकि 19 कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज होम आइसोलेशन में है। संक्रमित सभी को होम आइसोलेट किया गया है। इन सभी लोगों के संपर्क में आने वाले को चिह्नित किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर जांच की रफ्तार कम रहने के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्वास्थ्यकर्मियों के अनुसार संक्रमण के शिकार हुए मरीजों में मोरमा के एक, इंगलिश मुहल्ला के दो, बड़हिया के दो और सलौनाचक के एक व्यक्ति शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें