पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:रेड क्रॉस दिवस पर सम्मानित हुए कोरोना वॉरियर्स

लखीसराय7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सफाईकर्मियों के बीच मास्क बांटते रेड क्रोस सोसाइटी के सदस्य।
  • इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी लखीसराय की शाखा में सदस्यों ने किया झंडोत्तोलन

आठ मई को रेड क्रॉस डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन इंटरनेशनल रेडक्रॉस के संस्थापक जिन हेनरी यूनान का जन्मदिन है। इस वर्ष इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के स्थापना के 100 वर्ष पूरे हो रहे हैं। दुर्भाग्य है कि इस समय मानव समुदाय कि जीवंतता पर प्रश्न चिह्न खड़ा है।  विश्व में मानव समुदाय कोरोना वायरस से भय में है। इस संक्रमण के समय इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी लखीसराय समाज सेवा के लिए कटिबद्ध है। इसी क्रम में इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी लखीसराय की शाखा ने कोरोना वारियर्स के रूप में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे सफाईकर्मियों के बीच टाउन हॉल परिसर में 300 मास्क का वितरण किया।  डॉ. रामानुज ने सफाईकर्मियों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के उपाय बताए। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ हाथ की सफाई पर बहुत जोर दिया। उन्होंने बताया कि हाथ को कैसे साफ रखना है। काम के दौरान इन कर्मियों को बिना हाथ साफ किए चेहरा का भाग नहीं छूना है। इन सभी को घर वापसी के पश्चात अच्छे तरीके स्नान करके और कपड़ों को साफ करके घर में जाना है।  वाइस चेयरमैन ने बताया कि तली हुई चीज और बाजार के सामान खाने से बचें। प्रो. मनोरंजन ने बताया कि कोरोना के संक्रमण से खुद को बचाए रखना ही सबसे सुरक्षित उपाय है। अपनी नौकरी के दायित्वों के निर्वहन के अलावा जरूरी काम होने पर बाहर निकलें।   नप सभापति अरविंद पासवान ने कहा कि कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित कर डाॅ. रामानुज सिंह ने सबका उत्साह बढ़ाया। वितरण करने में सोसाइटी के चेयरमैन डॉ. रामानुज सिंह, वाइस चेयरमैन अमरेंद्र सिंह, पूर्व सचिव मनोरंजन आदि मौजूद रहे।

सोसाइटी के कार्यों से कराया गया रूबरू
इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी के कार्यालय में झंडोत्तोलन किया गया। मौके पर सोसाइटी के चेयरमैन डॉ. रामानुज प्रसाद सिंह, वाइस चेयरमैन अमरेंद्र सिंह, सचिव अरविंद कुमार भारती, सिद्धेश्वर प्रसाद सिंह, प्रो. मनोरंजन कुमार, डॉ. अरुण कुमार, चुन्नू भाई, शैलेन्द्र सिंह व कई वॉलंटियर्स मौजूद रहे। सोसाइटी द्वारा किए गए कार्यों के बारे में सचिव द्वारा बताया गया। सोसाइटी के दो वॉलेंटियर अमरेन्द्र सिंह व चुन्नू भाई को संकट की घड़ी में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें